Friday, September 30, 2022
HomeSportsInd Vs Zim: कप्तान के बाद कोच भी बदला, जिम्बाब्वे दौरे पर...

Ind Vs Zim: कप्तान के बाद कोच भी बदला, जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे राहुल द्रविड़ – VVS laxman to travel with team india as head coach india vs Zimbabwe odi series bcci tspo

हाइलाइट्स

  • 18 से भारत का जिम्बाब्वे दौरा
  • भूमिका में होंगे वीवीएस लक्ष्मण

का जिम्बाब्वे दौरा शुरू होने में एक हफ्ता बचा है और कई तरह के बदलाव देखने को मिल गए हैं. 18 अगस्त से शुरू हो रही वनडे सीरीज़ को लेकर पहले टीम का कप्तान बदला गया और अब कोच भी बदल गया है. के लिए टीम इंडिया के साथ नियमित राहुल द्रविड़ नहीं होंगे, बल्कि नेशनल क्रिकेट अकादमी के डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण टीम के साथ जाएंगे.

के सचिव जय शाह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को यह जानकारी गई है जिम्बाब्वे दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के कोच रहेंगे. इसलिए है क्योंकि सीनियर टीम इंडिया को एशिया कप के लिए यूएई ट्रैवल करना है, में नियमित कोच राहुल द्रविड़ उस टीम के साथ ट्रैवल करेंगे.

बार नहीं कि वीवीएस लक्ष्मण इस तरह कोच की भूमिका टीम इंडिया के साथ नज़र आएंगे. हाल ही में जब हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टीम इंडिया ने आयरलैंड का , भी वीवीएस लक्ष्मण ही टीम इंडिया के साथ थे.

बता दें कि भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ 18, 20 और 22 अगस्त को वनडे मैच खेलने हैं. जबकि 27 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत हो रही है, टीम इंडिया को 23 अगस्त तक यूएई पहुंचना है. यानी केएल राहुल, दीपक हुड्डा जो कि एशिया कप के स्क्वॉड का भी हिस्सा हैं वह जिम्बाब्वे से ही यूएई पहुंचेंगे.

जिम्बाब्वे दौरे के लिए पहले शिखर धवन को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया , लेकिन केएल राहुल को फिट घोषित किया गया और उनकी टीम में हुई. ऐसे में उन्हें ही अब कप्तान बनाया गया है और को उप दिया गया है.

See also  IND VS ZIM: एक दो नहीं पूरे 5 ओपनर्स के साथ पहुंची है टीम इंडिया, जिम्बाब्वे के खिलाफ किसे मिलेगा मौका? - india vs zimbabwe 1st od match today who will win preview stats head to head

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments