Saturday, December 3, 2022
HomeSportsInd vs Sa 1st odi Explainer Sanju Samson one mistake punished India...

Ind vs Sa 1st odi Explainer Sanju Samson one mistake punished India for loss

: सैमसन ने नाबाद 86 रनों की पारी खेली, जबकि श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक लगाया। लेकिन दोनों के शानदार प्रयास व्यर्थ गए क्योंकि भारत गुरुवार को लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में बारिश से प्रभावित पहले एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका से 9 रनों से हार गया। बारिश की वजह से मैच 40-40 ओवर का ही खेला गया। डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने नाबाद अर्द्धशतक लगाकर दक्षिण अफ्रीका को 249/4 के स्कोर पर पहुंचाया।

कहां हुई चूक
भारत को जीत के लिए आखिरी दो ओवरों में 37 रनों की जरूरत थी। मैदान पर नए बल्लेबाज आवेश खान थे और रबाडा की पहली दो गेंदों पर रन नहीं बना सके, लेकिन तीसरी गेंद पर 2 रन दौड़े। संजू से गलती हो गई। उन्हें एक रन दौड़ना चाहिए था और वह शॉट लगा रहे थे तो यहां कुछ अच्छे रन बना सकते थे। अगर ऐसा होता तो आखिरी ओवरों में 30 रन जैसा बड़ा लक्ष्य नहीं होता। 20 रन होते तो संजू आराम से बना लेते जैसा कि उन्होंने 3 चौके और एक छक्का उड़ाया भी, लेकिन एक चूक से पूरा गेम बिगड़ गया और धांसू पारी खेलने के बावजूद संजू जीत नहीं दिला सके।

की हुई थी खराब शुरुआत
भारत को 250 रनों का पीछा करने के दौरान पहले छह ओवरों में बड़े-बड़े झटके लगे। रबाडा ने शुभमन गिल तो वेन पार्नेल ने शिखर धवन का विकेट लिया। बल्लेबाजी करने आए रुतुराज गायकवाड़ भी कुछ नहीं कर पाए। उन्होंने 42 गेंदों का सामना किया, लेकिन सिर्फ 19 रन बनाए और तबरेज शम्सी की गेंद पर आउट हो गए। ओवर में केशव महाराज ने ईशान किशन का विकेट ले लिया। किशन ने 37 गेंदों में 20 रनों का योगदान दिया।

See also  T20 WC 2022 IND Vs SA Kapil Dev Warns Team India Before Match Against South Africa Give Important Advice Before Match | IND Vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले कपिल देव ने टीम इंडिया को दी चेतावनी, कहा

51 गिर चुके थे 4 बड़े विकेट
17.4 ओवर में 51 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गिर चुके थे, और मैच भारत की पकड़ से दूर जाता दिख रहा था। ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, टीम को संभाला। पर अय्यर कहर बनकर टूटे और चौकों की हैट्रिक लगाई। ने 33 गेंदों में अपने अर्धशतक पूरा किया। ही ओवर में अय्यर अपना विकेट गवां बैठे। के साथ संजू सैमसन ने अच्छी साझेदारी की। के आउट होने के बाद आवश्यक रन रेट दस के पार पहुंच गया था। ठाकुर ने दो चौकों के साथ एक तेज शुरुआत की और संजू के साथ टीम को लक्ष्य के करीब लेकर जाने लगे।

ने मोर्चा मोर्चा
सैमसन ने अर्धशतक पूरा कर लिया। अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद, सैमसन ने शम्सी की गेंद पर लगातार चौके लगाए, जबकि ठाकुर ने रबाडा की गति का इस्तेमाल करते हुए 37 वें ओवर में चौकों की हैट्रिक लगाई। लेकिन अगले ओवर में, ठाकुर आउट हो गए और 65 गेंदों पर 93 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी खत्म हो गई। ठाकुर के आउट होने के बाद कुलदीप यादव और अवेश खान ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। से जीत दूर जाती चली गई। पर थे। उन्होंने आखिरी ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाकर 20 रन बनाए लेकिन नहीं दिला पाए, और भारत 9 रनों से यह मैच हार गया।

IND vs SA: मैच भले ही भारत हारा, लेकिन दिल संजू सैमसन जीत ले गए

Ind vs Sa highlights: संजू सैमसन की तूफानी फिफ्टी बेकार, आखिरी ओवर में 9 रन से हारा भारतnavbharat timesIND vs. SA 1st ODI: डेढ़ बजे से नहीं शुरू होगा भारत और साउथ अफ्रीका का पहला वनडे, BCCI ने समय में किया बदलावnavbharat timesLegends League Cricket: कैपिटल्स चैंपियन, भीलवाड़ा किंग्स को 104 रन से रौंदकर जीता खिताब

See also  Bangladesh Premier League - In the clutter of T20 leagues, BPL has fallen behind in race to sign big names

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments