Wednesday, November 30, 2022
HomeSportsInd Vs Hkg Playing 11: पंत-अश्विन IN, ओपनर चेंज…हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ ये...

Ind Vs Hkg Playing 11: पंत-अश्विन IN, ओपनर चेंज…हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ ये प्रयोग करेगी टीम इंडिया? – india playing 11 against hongkong team changes rishabh pant ravi ashwin ind vs hongkong asia cup tspo

कप 2022 में भारत ने अपने मिशन का आगाज़ को मात देकर किया है. पांच विकेट से मिली के बाद भारत के हौसले बुलंद हैं और अब अगला मुकाबला हॉन्गकॉन्ग से 31 अगस्त को होना है. भारत का सुपर-4 में पहुंचना लगभग पक्का माना जा रहा है, में टीम इंडिया की कोशिश यहां पर कुछ प्रयोग करने की होगी.

सवाल ये है कि क्या हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग -11 में बदलाव करेंगे. पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ने के बाद अब भारत को हॉन्गकॉन्ग से भिड़ना है. में बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने यही सबसे बढ़िया है.

करें: पाकिस्तान की हार पर बवाल, महिला पत्रकार पर भड़के सरफराज अहमद, फैन्स भी भिड़े

पंत की वापसी होगी?

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने हर किसी को तब हैरान किया था, ऋषभ पंत को बाहर बैठाने का फैसला था. दिनेश कार्तिक को प्लेइंग-11 में जगह मिली थी, ऐसे में हॉन्गकॉन्ग के सामने ऋषभ पंत को मौका किया जा सकता है. ऐसे में दिनेश कार्तिक को सुपर आराम दिया जा सकता है, साथ ही सुपर-4 के लिए नए कॉम्बिनेशन को आजमाने का मौका भी मिलेगा.

ही बॉलिंग डिपार्टमेंट में करने का मौका है, जहां युजवेंद्र चहल की जगह रविचंद्रन अश्विन को उतारा जा सकता है. पाकिस्तान के खिलाफ कोई विकेट नहीं लिया था. , अश्विन को यहां मौका मिलता है तो एक बार मैदान पर कमाल देखने को मिल सकता है. टीम इंडिया टी-20 वर्ल्डकप की तैयारियों में जुटी है, तो यही मौका है जहां प्रयोग बढ़ाए जा सकते हैं.

बिगड़ने का रिस्क?

See also  Tim Paine - South Africa engaged in ball-tampering after Newlands Test

एक तर्क यह भी है कि टीम इंडिया बिना किसी बदलाव के मैदान में , कोई कप्तान से छेड़छाड़ क्यों ही चाहेगा. ही खिलाड़ियों को लगातार मौका भी मिलेगा, ताकि वह फॉर्म को बरकरार रख सकें या फिर फॉर्म वापस पा सकें.

पर भारत के पास नई जोड़ी आजमाने भी मौका है. टी-20 में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली भी ओपनिंग पर उतर चुके हैं. कोहली आईपीएल में भी ओपनिंग करते हैं, ऐसे में अगर केएल राहुल हो रहे हैं तो नया जोखिम लिया जा सकता है. वैसे भी टीम इंडिया इस अटैकिंग क्रिकेट खेलने में जुटी हुई है, इसलिए रोहित-कोहली के पास मौका होगा कि वह शुरुआत से ही अटैक कर सकें. लेकिन देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट कमजोर हॉन्गकॉन्ग के सामने आखिर कितने रिस्क लेता है.

खिलाफ ये थी प्लेइंग-11: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

खिलाफ ये हो सकते हैं बदलाव: रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments