Wednesday, November 30, 2022
HomeSportsif India loses to Zimbabwe in t20 wc Still IND Have Chance...

if India loses to Zimbabwe in t20 wc Still IND Have Chance To Qualify into Semifinals Know Here How

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अभी तक हमने कई बड़े उलटफेर देखे हैं। का आगाज श्रीलंका पर नामीबिया की जीत के साथ हुआ था, इसके बाद पहले ही राउंड से दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज टूर्नामेंट से बाहर हुई। सुपर-12 में आयरलैंड ने जहां इंग्लैंड को हराया, वहीं जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को पटखनी दी। इन सभी उलटफेरों को देखने के बाद भारत भी किसी टीम को हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगा। ग्रुप-2 में टीम इंडिया अपना आखिरी मुकाबला रविवार 6 नवंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने उतरेगी। खुदा ना खास्ता, अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत को बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ता है तो क्या टीम इंडिया का टी सफर यहीं समाप्त हो जाएगा?

इंग्लैंड किस टीम के खिलाफ भारत खेलेगा सेमीफाइनल? पूरा समीकरण

इसका जवाब है नहीं, भारत बनाम जिम्बाब्वे मैच से पहले साउथ अफ्रीका बनाम नीदरलैंड्स और पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश के दो मैच खेले जाने हैं। के हारने की स्थिति में इन मैचों के रिजल्ट पर ही टीम इंडिया का सेमीफाइनल में जाना या ना जाना तय होगा। हैं ?

T20 2022 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल का दर्द, कह दी ये बात

अफ्रीका नीदरलैंड्स से हारा तो क्या होगा?

पहला मैच साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच खेला जाना है। इस मैच में जीत दर्ज करते ही साउथ अफ्रीका की टीम ग्रुप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी, वहीं अगर यह टीम हारती है तो नीदरलैंड्स के साथ साउथ अफ्रीका का भी वर्ल्ड कप का सफर यहीं समाप्त हो जाएगा। दरअसल, नीदरलैंड्स के खिलाफ हार के बाद साउथ अफ्रीका के 5 अंक ही रह जाएंगे, ऐसे में यह टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

See also  Rohit Sharma is Selling Himself Short says Aakash Chopra he is Unimpressed With Indian Captains Batting Approach - आकाश चोपड़ा ने की रोहित शर्मा की आलोचना, बोले

वर्ल्ड कप में फिर हो सकता है भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला, सीधे फाइनल में जंग के बन रहे समीकरण

बनाम बांग्लादेश मैच रहेगा महत्वपूर्ण

अगर साउथ अफ्रीका अपना मैच जीतता है तो भारत को यहां बांग्लादेश के लिए जीत की दुआ मांगनी होगी। दरअसल, पाकिस्तान का नेट रन रेट भारत से बेहतर है, अगर पाकिस्तान करीबी मैच में भी बांग्लादेश को हरा देगा तो वह सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगा। में भारत और बांग्लादेश दोनों का पत्ता कट जाएगा। अगर बांग्लादेश जीतता है तो भरात के क्वालीफाई करने का चांस काफी बढ़ जाएंगे क्योंकि बांग्लादेश के मुकाबले भारत का नेट रन रेट काफी अच्छा है।

से हारकर भी सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, ने भी दांतो तले चबाने को किया मजबूर; रहा सफर

अगर साउथ अफ्रीका हारता है तो भारत को पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम के साथ भारत सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगा।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments