Thursday, September 29, 2022
HomeSportsICC T20I Rankings: Mohammad Rizwan becomes number 1 batter, dethrones babar azam,...

ICC T20I Rankings: Mohammad Rizwan becomes number 1 batter, dethrones babar azam, suryakumar slips to fourth रिजवान ने खत्म की बाबर की बादशाहत, सूर्या को हुआ भारी नुकसान, रोहित की लंबी छलांग

Image Source: GETTY
Mohammad Rizwan and Babar Azami

Highlights

  • रिजवान बने नंबर एक टी20 बल्लेबाज
  • को किया
  • स्थान खिसके

ICC T20I Ranking: यूएई में जारी एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के बीच आईसीसी ने नई रैंकिंग जारी कर दी है। को जारी रैंकिग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपने कप्तान बाबर आजम को पीछे करते हुए नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है। रिजवान नंबर एक टी20 बल्लेबाज बनने वाले सिर्फ तीसरे पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं। एशिया कप में उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है।

एशिया कप के प्रदर्शन का मिला ईनाम

हाथ के सलामी बल्लेबाज रिजवान एशिया कप 2022 दो अर्धशतक लगाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हुए हैं। मैचों में कुल 192 हैं। उन्होंने हांगकांग (78*) और भारत (71) के खिलाफ अर्धशतक लगाए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। गौरतलब है कि बाबर 1155 दिनों (7 सितंबर 2022) तक नंबर एक बल्लेबाज बने रहे लेकिन एशिया कप में खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें नंबर एक का ताज गंवाना पड़ा।

को फायदा और सूर्या को नुकसान

भारत के लिहाज से देखें तो टीम के कप्तान रोहित शर्मा को तीन स्थान की छलांग के साथ पहुंच गए हैं। जबकि सूर्यकुमार यादव को एक स्थान के नुकसान के साथ चौथे नंबर पर खिसकना पड़ा है। सूर्या हालांकि टॉप 10 की लिस्ट में एकमात्र भारतीय बल्लेबाज बने हुए हैं।

गुरबज की लंबी छलांग

बल्लेबाजों की रैंकिंग में श्रीलंकाई ओपनर पाथुम निशंका को भी एशिया कप में उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। भारत के खिलाफ मंगलवार को अर्धशतक लगाने वाले निशंका अब आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान के युवा सलामी बल्लेबाजी रहमानुल्लाह गुरबज को सबसे बड़ा फायदा हुआ है। वह अब 14 स्थान की छलांग के साथ 15वें नंबर पर काबिज हो गए हैं।

See also  IND vs AUS 2nd T20I Probable Playing XI Team India will change know who will be out IND vs AUS 2nd T20I : बदल जाएगी टीम इंडिया, जानिए कौन होगा बाहर

अश्विन फायदा

में टॉप 10 में तीन बदलाव हुए हैं। वेस्टइंडीज के स्पिनर अकील हुसैन, अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान और श्रीलंका के महीश थीक्षणा एक-एक स्थान के फायदे के साथ क्रमश: छठे, सातवें और आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के युजवेंद्र चहल तीन स्थान के फायदे के साथ 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि रविंद्रन अश्विन 10 स्थान की छलांग के साथ टॉप 50 में शामिल हो गए।

Latest Cricket News


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments