Thursday, December 8, 2022
HomeSportsICC T20 World Cup 2022 India the third team to reach the...

ICC T20 World Cup 2022 India the third team to reach the semi-finals PAK vs BAN match became important

पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बाद भारत ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है। ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम भारत बन गई है। एडिलेड ओवल मैदान पर नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को और इस मैच का नतीजा आते ही भारत का सेमीफाइनल का टिकट कन्फर्म हो गया। अब इसी मैदान पर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाला मैच बहुत अहम हो गया है। भी टीम जीतेगी वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। पहले या दूसरे नंबर पर रहकर सेमीफाइनल खेलेगा, इसका फैसला तो जिम्बाब्वे के खिलाफ उसके मैच के बाद ही होगा।

‘आप T20 के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए’, सूर्या का रिएक्शन हो रहा वायरल

अफ्रीकी टीम ने फिर से चोकर्स के तमगे को सही साबित कर दिया। सेमीफाइनल में पहुंचने की सबसे प्रबल दावेदार माने जाने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को नीदरलैंड ने 13 रनों से हराया। 159 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 145 रन ही बना पाई। दक्षिण अफ्रीका का जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबला बारिश में धुल गया था, जबकि भारत और बांग्लादेश के खिलाफ उसने जीत दर्ज की थी।

defaultNZ या ENG किस टीम से भारत खेलेगा सेमीफाइनल? पूरा समीकरण

वहीं पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ हार ने उनका टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सफर ही खत्म कर दिया। भारत अगर आज जिम्बाब्वे से जीत जाता है, तो सेमीफाइनल में उसका मुकाबला इंग्लैंड से होगा और अगर हार जाता है, तो उसे न्यूजीलैंड से भिड़ना होगा। इस टी20 वर्ल्ड कप में कई उलटफेर देखने को मिले, जिसमें आयरलैंड से इंग्लैंड की हार, जिम्बाब्वे से पाकिस्तान की हार और अब नीदरलैंड से दक्षिण अफ्रीका की हार।

See also  Blaupunkt ने लॉन्च किए BTW09, जानें खास फीचर और साउंड क्वालिटी - blaupunkt launched btw09 feature specifications price main feature

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments