Friday, September 30, 2022
HomeSportsICC chairmanship not in my hands says Sourav Ganguly - सौरव गांगुली...

ICC chairmanship not in my hands says Sourav Ganguly – सौरव गांगुली बोले

क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईसीसी का अध्यक्ष बनने की अटकलों पर विराम लगाते हुए गुरुवार को कहा कि आईसीसी अध्यक्ष पद उनके हाथ में नहीं है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने जुलाई में अगला अध्यक्ष नवंबर महीने में चुनने को मंजूरी दी थी। बर्मिंघम में हुई बैठक के बाद यह तय किया गया कि ग्रेग बार्कले का कार्यकाल इस साल खत्म होने के बाद चुनाव सामान्य बहुमत से कराए जायेंगे और अगले अध्यक्ष का कार्यकाल एक दिसंबर 2022 से 30 नवंबर 2024 के बीच होगा।

के इस फैसले के बाद से सौरव गांगुली के नाम की अटकलें लगाई जा रही हैं। वहीं, उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”आईसीसी अध्यक्ष पद मेरे हाथ में नहीं है।” आईसीसी बोर्ड ने तय किया है कि अब अध्यक्ष के चुनाव के लिए दो तिहाई बहुमत की जरूरत नहीं है। नए सुझाव के तहत उम्मीदवार को 51 प्रतिशत मतों की जरूरत है। टीम पिछले कुछ अर्से से फॉर्म में नहीं है और गांगुली ने स्वीकार किया कि बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना चिंता का विषय है।

उन्होंने रोहित की कप्तानी का समर्थन करते हुए कहा, ”रोहित शर्मा का जीत का प्रतिशत 80 के करीब है। भारत ने पिछले तीन चार मैच हारे हैं, लेकिन उससे पहले 35-40 मैचों में से पांच या छह ही हारे हैं।” उन्होंने कहा, ”मुझे यकीन है कि रोहित और राहुल द्रविड़ इसे लेकर चिंतित होंगे कि हमने बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा है। बात की जाएगी।”

भी पढ़ेंः जसप्रीत बुमराह दूसरे T20 मैच के लिए क्या हो गए हैं फिट? ने दिया ये जवाब

See also  T20 World Cup Squad India: Mohammed Shami Can Still Play T20 World Cup: BCCI Sources

विराट कोहली के शतक के बारे में उन्होंने कहा, ”यह अच्छी बात है कि विराट ने एशिया कप में खेला और उम्मीद है कि वह लय कायम रखेगा।” महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे के बाद अंतरराष्ट्रीय अलविदा कहने जा रही है। ने उन्हें ‘लीजैंड’ बताते हुए कहा, ”झूलन लीजैंड है। अध्यक्ष के तौर पर पिछले तीन साल में हमारे बेहतरीन संबंध रहे हैं। कैरियर शानदार रहा और वह महिला क्रिकेट में रोलमॉडल रहेंगी।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments