Thursday, September 29, 2022
HomeEducationICAI CA Foundation Result 2022 at icainicin know Qualifying Marks

ICAI CA Foundation Result 2022 at icainicin know Qualifying Marks

ICAI CA Foundation Result 2022: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI)  कल  CA फाउंडेशन जून सत्र के परिणाम की घोषणा करेगा। उम्मीदवार वेबसाइट – caresults.icai.org, icai.nic.in और icaiexam.icai के माध्यम से परिणाम की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें, ICAI CA फाउंडेशन परीक्षा पास करने के लिए प्रत्येक पेपर में कम से कम 40 प्रतिशत अंक और कुल मिलाकर 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करना आवश्यक है।

आधिकारिक वेबसाइट पर ICAI CA फाउंडेशन परिणाम घोषित होने के बाद सभी पंजीकृत उम्मीदवारों को मेल या SMS द्वारा सूचित किया जाएगा। ICAI CA फाउंडेशन परिणाम स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को पिन नंबर और रोल नंबर की आवश्यकता होगी। रिजल्ट के साथ ही ICA मेरिट लिस्ट भी जारी करेगा।

ICAI CA फाउंडेशन परिणामों के अलावा, ICAI इंफोर्मेशन सिस्टम ऑडिट (ISA) मूल्यांकन परीक्षा परिणाम भी घोषित करेगा। CA फाउंडेशन परीक्षा के दिसंबर 2022 सेशन के लिए पंजीकरण प्रक्रिया अब खुली है। उम्मीदवार 14 अगस्त तक प्रोविजनल रूप से पंजीकरण कर सकते हैं। उम्मीदवारों को 10 सितंबर तक ICAI के सेल्फ सर्विस पोर्टल (एसएसपी) पर कक्षा 12वीं की मार्कशीट अपलोड करने की आवश्यकता है।

दिसंबर 2021 के सेशन में ICAI CA फाउंडेशन परीक्षा में 1,20,979 उम्मीदवारों को और जुलाई 2021 के सेशन में 82,839 उम्मीदवारों ने प्रवेश दिया था। दिसंबर और जुलाई सेशन में परीक्षा केंद्रों की कुल संख्या क्रमशः 862 और 694 थी।

CA Foundation Result 2022: ऐसे चेक कर सकते हैं परिणाम

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिरकारिक वेबसाइट icai.nic.in. पर जाएं।

See also  उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय की गाड़ी को कॉलेज में नहीं मिला प्रवेश, नाराज होकर लौटे

स्टेप 2- “CA Foundation Result 2022″ लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें।

स्टेप 4-  रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा।

स्टेप 5- अब रिजल्ट को डाउनलोड कर लीजिए।

स्टेप 6- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें।

जानें- ICAI CA परीक्षा के बारे में

जो उम्मीदवार 12वीं पूरी करने के बाद चार्टर्ड एकाउंटेंट (CA) बनना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं और आईसीएआई सीए फाउंडेशन परीक्षा में उपस्थित हो सकते हैं। परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है।

 

 

 

Source: Result-2022-at-icainicin-know-qualifying-marks-6916198.html”>Click here

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments