Thursday, October 6, 2022
HomeSportsHighest Opening Partnership in T20 International Babar Azam and Mohammad Rizwan stun...

Highest Opening Partnership in T20 International Babar Azam and Mohammad Rizwan stun England with a record opening partnership

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि टी20 इंटरनेशनल में फिलहाल सबसे अच्छी सलामी जोड़ी इन दोनों की ही है। इंग्लैंड के खिलाफ कराची के नैशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से धोया और वह भी 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए। इस मैच में बाबर और रिजवान ने मिलकर कुछ ऐसा कर दिया, जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इससे पहले कभी नहीं हुआ है। ने मिलकर 19.3 में 203 रन बनाए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है, जब लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी सलामी जोड़ी ने 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी निभाई है।

इसे भी पढ़ेंः अफरीदी का ट्वीट वायरल- सेलफिश हैं बाबर और रिजवान, मिले अब छुटकारा

आजम 110 और रिजवान 88 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी टी20 इंटरनेशनल सलामी साझेदारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड इससे पहले भी इन दोनों के नाम ही दर्ज था। 2021 में सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाबर और रिजवान ने 197 रनों की साझेदारी निभाई थी। इसके अलावा बाबर-रिजवान की इकलौती ऐसी जोड़ी है, जिसने लक्ष्य का पीछा करते हुए चार बार 150 रनों से ज्यादा की ओपनिंग साझेदारी निभाई है।

इसे भी पढ़ेंः बाबर-रिजवान स्पेशल, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से धोया

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान ने तीन गेंद शेष रहते बिना विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया। का यह टी20 इंटरनेशनल में दूसरा शतक था। टी20 इंटरनेशनल में दो शतक लगाने वाले बाबर पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं।

See also  Virat Kohli-Babar: एशिया कप में टक्कर से पहले विराट से मिले बाबर आजम, पाकिस्तान के खिलाफ दहाड़ने को तैयार 'किंग'

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments