Sunday, September 25, 2022
HomeScience/TechnologyGoogle Pixel 7 Pro available for pre booking from 6 October 2022...

Google Pixel 7 Pro available for pre booking from 6 October 2022 know its Price and Specifications | Google Pixel 7 Pro स्मार्टफोन प्री-बुकिंग के लिए 6 अक्टूबर से होगा उपलब्ध, जानें कीमत और फुल स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 7 Pro launch date: ग्लोबल टेक दिग्गज Google अगले महीने दीवाली (Diwali 2022) से पहले 7 अक्टूबर को एक बडे लांच इवेंट की मेजबानी करने जा रहा है। इस लांच इवेंट के दौरान Google अपनी पहली स्मार्टवॉच Pixel Watch तथा बहुप्रतीक्षित Pixel 7, Pixel 7 Pro प्रीमियम स्मार्टफोन का अनावरण करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक Google Pixel 7 Pro प्री-बुकिंग के लिए 6 अक्टूबर से उपलब्ध हो जाएगा। यह दोनों आगामी स्मार्टफोन जल्द ही भारत में डेब्यू कर सकते, हाल ही में ऑनलाइन शॉपिंग साइट Flipkart ने Pixel 7, Pixel 7 Pro को टीज किया है। गौरतलब है कि Google ने पुष्टि की है कि Pixel 7, Pixel 7 Pro दोनों दूसरी पीढ़ी के Tensor चिपसेट द्वारा संचालित होंगे और Android 13 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलेंगे।

Price and availability of Google Pixel 7 Pro

Google Pixel 7 Pro कम्पनी अगले महीने वैश्विक बाजार में लांच करने वाली है। हाल ही में Created by Google द्वारा शेयर किए गए लेटेस्ट वीडियो में कंपनी ने अपकमिंग Pixel 7 Pro के फर्स्ट लुक का खुलासा किया है। वीडियो में स्मार्टफोन के सफेद कलर मॉडल को दिखाया गया है जो स्मूद बैक पैनल के साथ दिखाई दे रहा है, साथ ही इसके बैक पैनल में LED फ़्लैश के साथ एक ट्रिपल कैमरा सेटअप दिखाई देता है। बता दें Google Pixel 7 ओब्सीडियन, लेमनग्रास और स्नो कलर वेरिएंट में आएगा, जबकि प्रो मॉडल ओब्सीडियन, हेज़ल और स्नो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। Pixel 7 Pro लांचिंग के एक दिन पहले 6 अक्टूबर 2022 को प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि वीडियो में इसकी पुष्टि नहीं की गई है की Pixel 7 प्री-बुकिंग कब शुरू होगी, लेकिन उम्मीद है कि Pixel 7 भी उसी दिन प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा जिस दिन प्रो मॉडल था।

See also  Google Pixel 7 Pro Live Images and Specifications Leaked लीक हुआ गूगल पिक्सल 7 प्रो की लाइव इमेज और स्पेसिफिकेशंस

Google Pixel 7 Pro specs

Google Pixel 7 Pro के स्पेसिफिकेशन को लेकर Google की ओर से ज्यादा जानकारी साझा नहीं गयी है हालांकि, इससे जुड़े कई सारे लीक सामने आ चुके हैं जो के स्पेसिफिकेशन के बारे में हिंट देते हैं। हाल ही में आये एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक आगामी स्मार्टफोन में 6.8 इंच का एक कर्व्ड डिस्प्ले दिया जा सकता है यह क्वाड-एचडी+ (1440पी) रिज़ॉल्यूशन वाला एलटीपीओ ओएलईडी पैनल 120Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आएगा। हालांकि कुछ पूर्वर्ती रिपोर्ट्स का मानना ​​​​है कि स्मार्टफोन 6.7 इंच के एलटीपीओ ओएलईडी पैनल के साथ आएगा जो 144Hz रिफ्रेस रेट सपोर्ट करेगा। इस दमदार डिस्प्ले सेटअप के साथ आप फ़िल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक बेहतरीन ग्राफिस एक्सपीरियंस पा सकते हैं। Google के अनुसार, आगामी इन-हाउस चिपसेट सुरक्षा, वीडियो, फ़ोटो और वाक् पहचान के लिए वैयक्तिकृत सुविधाएँ प्रदान करेगा। Pixel 7, Pixel 7 Pro दोनों Android 13 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलेंगे और दूसरी पीढ़ी के Tensor चिपसेट द्वारा संचालित होंगे।

Google Pixel 7 Pro India launch date

Google के लिए Pixel 7 Pro को भारत में लॉन्च करने की अत्यधिक संभावना नहीं है, क्योंकि उसने काफी समय से भारत में अपने प्रीमियम फोन लॉन्च नहीं किए हैं। Google हाल ही में भारत में अपने Pixel 6A को 43,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था। यह आमतौर पर Pixel 6A की तरह भारत में अपने मिड-रेंज A-सीरीज फोन लॉन्च करता है। फ्लिपकार्ट पर Pixel 7 और Pixel 7 Pro का एक टीजर सामने आया है। पता चलता है कि स्मार्टफोन जल्द ही भारत में भी डेब्यू कर सकता है।

See also  Google sets October 6 event to debut new Pixel 7, Pixel Watch

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments