Thursday, September 29, 2022
HomeScience/TechnologyGoogle के इस फीचर से आएगी अब फोन पर साफ़ आवाज़, जानिये...

Google के इस फीचर से आएगी अब फोन पर साफ़ आवाज़, जानिये इस फीचर के बारे में

बात करते हुए अक्सर आवाज़ साफ़ नहीं आती है। Google अब इस परेशानी को जल्द दूर करने वाली है। एक ऐसे फीचर को ला रही है जिससे फोन पर साफ़ और स्पष्ट आवाज़ सुनाई देगी।

, बात करते हुए अक्सर आवाज़ साफ़ नहीं आती है। इसी को ध्यान में रखते हुए Wi-Fi कालिंग का फीचर पेश किया गया था। लेकिन जब आप वाई फाई नेटवर्क में नहीं होते तब ये फीचर भी किसी काम का नहीं रह जाता। Google अब इस परेशानी को जल्द दूर करने वाली है। एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिससे फोन पर बात करते हुए आवाज़ अब साफ़ और स्पष्ट सुनाई देगी।

Google बार अपने Android में कई नए फीचर्स लाती है। कंपनी पिछले काफी समय से Android के अगले वर्जन Android 13 पर काम कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गूगल एंड्रॉयड 13 में Clear Calls के नाम से एक नया फीचर पेश कर सकती है। फीचर के लांच होने के बाद यूजर्स कहीं भी और किसी से भी क्लियर यानी साफ और स्पष्ट आवाज में फोन पर बात कर सकेंगे। यह फीचर कॉलिंग के दौरान बैकग्राउंड में आने वाली किसी भी तरह की नॉइज़ या आवाज को कम कर देगा। जिसके कारण यूजर्स को कॉलिंग के दौरान आने वाली आवाज ज्यादा क्लियर औए स्पष्ट सुनाई देगी।

मिलेगा फीचर फीचर

में टेस्टिंग के दौरान कुछ फोटो भी साझा किये गए हैं। इनमें दिख रहा है कि यह फीचर फोन की Settings में जाकर Sound and vibration में जाकर मिलेगा। हमारे पास Android 13 नहीं आया है इसलिए ये हमें नहीं दिखेगा। फोन की Sound and vibration सेटिंग्स में जाकर Using Clear Calling का फीचर मिलेगा जिसे इनेबल करना होगा।

See also  Nokia ने लॉन्च किए 5G स्मार्टफोन और टैबलेट, जानिए कितनी है इनकी कीमत और क्‍या है खासियत

-फाई कॉलिंग में नहीं करेगा काम

रिपोर्ट में जारी किये गए फोटो में इस फीचर के ठीक नीचे कुछ पॉइंट भी लिखे दिखाई दे रहे हैं। इन पॉइंट्स में यह लिखा हुआ है कि यह फीचर ज्यादातर मोबाइल नेटवर्क्स पर काम कर सकता है, लेकिन वाई-फाई कॉलिंग के दौरान यह फीचर काम नहीं कर पाएगा। अलावा यहाँ ये भी लिखा है कि आपके कॉल का कंटेंट गूगल को नहीं भेजा जाएगा। अब यह फीचर कितना असरदार रहेगा, यह इसके लांच होने के बाद ही पता चल सकेगा।

Edited by: Kritarth Sardan

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments