Thursday, October 6, 2022
HomeBusinessGood news for adani power investor adani properties withdraws proposal to delist...

Good news for adani power investor adani properties withdraws proposal to delist stock buy sell detail

अडानी समूह की कंपनी अडानी पावर के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। असल में अडानी पावर की प्रमोटर कंपनी अडानी प्रॉपर्टीज ने डी-लिस्टिंग के प्रस्ताव को वापस ले लिया है। मतलब ये हुआ कि अडानी पावर शेयर बाजार में लिस्टेड रहेगी और शेयरों की खरीद या बिक्री पर इसका असर नहीं पड़ेगा। आमतौर पर जब भी किसी कंपनी की डी-लिस्टिंग होती है तो निवेशकों की शेयर खरीद या बिक्री पर भी रोक लग जाती है।

: अडानी समूह की कंपनी की डी-लिस्टिंग का प्रस्ताव दो साल पुराना था। अडानी पावर ने शेयर बाजारों को बताया- कंपनी के प्रमोटर समूह के एक सदस्य- अडानी प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (एपीपीएल) से डी-लिस्टिंग का प्रस्ताव वापस लेने का पत्र मिला है। यह पत्र 29 मई 2020 के डी-लिस्टिंग पेशकश की वापसी के संबंध में है।

अडानी पावर की स्वेच्छा से डी-लिस्टिंग का प्रस्ताव था। अडानी पावर में प्रमोटर समूह की 74.97 प्रतिशत हिस्सेदारी है। हालांकि, बोर्ड 25.03 प्रतिशत इक्विटी खरीदने के लिए डी-लिस्टिंग का प्रस्ताव लेकर आया था। बता दें कि बीएसई पर अडानी पावर के शेयर शुक्रवार को 387.80 रुपये पर बंद हुए।

के जरिए बदलेगी दिवालिया कंपनी की किस्मत, ये है डील की डिटेल

-लिस्टिंग पर ये तर्क: अडानी पावर की डी-लिस्टिंग पर तर्क था कि ऑपरेशनल, फाइनेंशियल और स्ट्रेटेजिक फ्लैक्सिबिलिटी के अलावा कॉर्पोरेट रिस्ट्रक्चरिंग, अधिग्रहण और नए फाइनेंसिंग स्ट्रक्चर की क्षमता में इजाफा होगा।

See also  कमाल की टेक्नोलॉजी! शख्स ने हाथ में लगवाई चिप, बिना चाबी के चलती है कार और घर भी बना यूनिक - Man Implant Chip in Hand to Unlock Tesla Car and House ttec
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments