Saturday, December 10, 2022
HomeBusinessGood news for Adani Group approval from Ambuja Cements EGM to raise...

Good news for Adani Group approval from Ambuja Cements EGM to raise Rs 20000 crore

अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड (Ambuja Cements) ने शनिवार को कहा कि उसकी असाधारण आम बैठक (EGM) में रखे गए सभी प्रस्तावों को शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है। शेयर बाजारों को यह जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि ईजीएम (EGM) में अडानी समूह की कंपनी हार्मोनिया ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड को तरजीही आधार पर सिक्योरिटी जारी करके 20,000 करोड़ रुपये जुटाने के एक विशेष प्रस्ताव को भी पारित किया। प्रस्ताव के पक्ष में 91.37 प्रतिशत शेयरधारकों के मत पड़े।

3 स्टॉक पर 2 शेयर बोनस दे रही है कंपनी, फटाफट चेक करें रिकॉर्ड डेट

इसके अलावा अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani), उनके बेटे करण अडानी (Karan Adani) और दो निदेशकों तथा चार स्वतंत्र निदेशकों को अंबुजा सीमेंट्स के निदेशक मंडल नियुक्त करने संबंधी प्रस्ताव को भी शेयरधारकों ने दी। ईजीएम (EGM) में गौतम अडानी मौजूद नहीं थे और उनकी जगह बैठक की अध्यक्षता उनके बेटे करण अडानी ने की।

defaultराहत भरा रविवार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों नहीं हुआ कोई बदलाव

इस हफ्ते की शुरुआत में संस्थागत निवेशक परामर्श कंपनी आईआईएए (IIAA) ने शेयरधारकों को 20,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव के खिलाफ मत देने की सलाह दी थी। में 12 प्रस्तावों को मंजूरी मिली। अडानी समूह ने पिछले महीने अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी सीमेंट का अधिग्रहण सौदा पूरा हो जाने की घोषणा की थी। करीब 53,800 करोड़ रुपये के लेनदेन वाले इस सौदे के तहत इन दोनों सीमेंट उत्पादक कंपनियों में स्विस कंपनी होल्सिम की हिस्सेदारी को अडानी समूह ने ले लिया है।

See also  redmi k50i smartphone available with discount of rupees 11000 - Tech news hindi
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments