Monday, December 5, 2022
HomeBusinessGautam Adani can create history today can become the second biggest billionaire...

Gautam Adani can create history today can become the second biggest billionaire behind the owner of Amazon

Second richest person in the world: कभी दुनिया सबसे बड़े रईस रहे अमेजन (Amazon) के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की दूसरे नंबर की भी कुर्सी अब खतरे में है। भारत के गौतम अडानी (Adani) उनसे अब केवल एक अरब डॉलर दूर हैं। अगर भारतीय बाजार चढ़े और अडानी ग्रुप के शेयर उछले तो अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस को पछाड़ गौतम अडानी दुनया के दूसरे सबसे बड़े रईस हो जाएंगे।

अगर गौतम अडानी ऐसा कर लेते हैं तो पहली बार कोई भारतीय ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में इस स्थान पर पहुंचेगा। अडानी से आगे सिर्फ टेस्ला के सीईओ एलन मस्क रह जाएंगे।

अडानी की ये कंपनी करेगी तगड़ी शॉपिंग, 63 मिलियन डॉलर तक खर्च को तैयार

बता दें ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी और जेफ बेजोस के बीच दौलत का अंतर अब केवल 1 बिलियन डॉलर का है। जेफ बेजोस की दौलत 150 बिलियन डॉलर है तो वहीं गौतम अडानी 149 बिलियन डॉलर दौलत के साथ रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं।

बुधवार को भी अमेजन के शेयर में गिरावट आई और जेफ बेजोस की दौलत करीब 2.39 बिलियन डॉलर घट गई। वहीं, अडानी ग्रुप के शेयरों में उछाल से गौतम अडानी की संपत्ति में 4 अरब डॉलर का उछाल आया। आपको बता दें कि महंगाई के आंकड़ों के बाद अमेरिकी शेयर बाजार के क्रैश होने की वजह से जेफ बेजोस को 80 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ था। वहीं, एलन मस्क को भी 70 हजार करोड़ रुपये की चपत लगी थी

See also  ICAI CA foundation result 2022 at icainicin know how to check

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments