Thursday, December 8, 2022
HomeBusinessFMCG Company Hindustan Unilever Limited announces Record Dates For Dividend

FMCG Company Hindustan Unilever Limited announces Record Dates For Dividend

दिवाली (Diwali) में अब ज्यादा दिन नहीं बचा है। ऐसे में शेयर बाजार में निवेश करने वाले इंवेस्टर्स कंपनियों से बोनस या डिडिवेंड के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं। देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलिवर लिमिटेड (Hindustan Unilever Limited) की तरफ से इस वित्त वर्ष के लिए अंतरिम डिविडेंड के रिकॉर्ड डेट का ऐलान किया गया है। बता दें, पिछले वित्त वर्ष में कंपनी की तरफ से 3400% रुपये का डिविडेंड निवेशकों को दिया गया था।

शुक्रवार को कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया,“कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉरेक्टर्स की मीटिंग 21 अक्टूबर 2023 दिन शुक्रवार को होगी। में कंपनी के छमाही नतीजों पर चर्चा की जाएगी। मींटिंग अगर कोई डिविडेंड दिया जाना होगा तो उस पर भी फैसला किया जाएगा। अगर डिविडेंड के लिए बोर्ड के सदस्यों की मंजूरी मिलती है तो रिकॉर्ड डेट 2 नवंबर 2022 दिन बुधवार रहेगा।”

3 स्टॉक पर 2 शेयर बोनस दे रही है कंपनी, फटाफट चेक करें रिकॉर्ड डेट

शुक्रवार को कंपनी के एक शेयर की कीमत 0.73 प्रतिशत की गिरावट के बाद भी 2614 रुपये थी। पिछले 5 साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 107.83 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। एक साल पहले जिस किसी निवेशक ने इस एफएमसीजी कंपनी पर दांव लगाया होगा उसका रिटर्न अबतक 1,89 प्रतिशत तक घट गया होगा। कंपनी के शेयरों में इस साल अबतक 9.90 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। बता दें, कंपनी के मार्केट कैप 6,10,623.53 करोड़ रुपये का है।

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

See also  sarfaraz khan score another century in irani cup for rest of india vs saurashtra - Sarfaraz Khan Century: शतक के बाद शतक... नहीं रुक रहा भारतीय 'ब्रैडमैन' का बल्ला, कब मिलेगी टीम इंडिया में जगह?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments