Saturday, November 26, 2022
HomeSportsExplainer why Pakistan forced into fielding change against india asia cup

Explainer why Pakistan forced into fielding change against india asia cup

ICC rule 2.22: भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप 2022 के बड़े मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। मैच के आखिरी पलों में पाकिस्तान को फील्डिंग के दौरान 30-यार्ड सर्कल के अंदर एक अतिरिक्त फील्डर लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसका फायदा भारतीय बल्लेबाजों रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या ने दोनों हाथों से फायदा उठाया और आखिरी 3 ओवरों में 32 रन ठोकते हुए पाकिस्तान को हार के लिए मजबूर कर दिया।

समझते हैं आईसीसी का यह नियम है क्या
दरअसल, आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार टी-20 इंटरनेशनल में दोनों टीमों को पारी के निर्धारित समय के अंत तक अपने अंतिम ओवर की पहली गेंद फेंकना होता है। अगर ऐसा नहीं कर सके तो बचे हुए ओवर में एक अतिरिक्त फील्डर 30 यार्ड सर्कल के अंदर आ जाएगा। यह नियम इस साल 16 जनवरी को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने लागू किया था। फेर में पाकिस्तान फंस गया।

भी हुए थे शिकार
भी इस नियम में फंसी थी। भारत ने निर्धारित समय में से कम गेंदबाजी की थी, जिसकी वजह से रोहित शर्मा को अंतिम ओवरों के लिए सर्कल के अंदर पांच फील्डर लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा। टीम ने आखिरी 17 गेंदों में 33 रन दिए, जिसकी वजह से पाकिस्तान को 147 रनों तक पहुंच सका। गेंद पहले ऑलआउट हो गई थी।

हार्दिक और जडेजा ने जमकर धोया
इसी नियम में फंस गया। उसे आखिरी 3 ओवरों के लिए एक एक्स्ट्रा फील्डर 30 यार्ड के अंदर लेना पड़ा। इसके बाद रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या ने तूफानी अंदाज में बैटिंग की और जरूरी 32 रन बनाते हुए दो गेंद पहले ही लक्ष्य पा लिया। में हार्दिक पंड्या ने विजयी सिक्स जड़ा था। 33 बनाकर नाबाद थे।

See also  Rohit Sharma backs Suryakumar Yadav to shine for India in T20 World Cup - रोहित शर्मा को उम्मीद

T20 वर्ल्ड कप में लागू होगा यह नियम
में भुवनेश्वर कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा- यह वह समय होता है जहां आप हार या जीत सकते हैं। टीमों के लिए बराबर था। अगर ऐसा हुआ तो एशिया कप या विश्व कप के फाइनल में भी यह लागू होगा। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर और नवंबर में होने वाले आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में भी यही नियम लागू होगा।

IND vs PAK Asia Cup: बाबर आजम भूल गए टी20 का नया नियम, जीत से दूर जाती दिख रही रोहित की सेना ने कर दिया पटलवारnavbharat timesHardik Pandya IND vs PAK: भारत को सताने लगा था हार का डर, हार्दिक पंड्या ने आखिरी दो ओवर में यूं पाकिस्तान के जबड़े से छीनी जीत

हार्दिक से हार गया पाकिस्तान, भारत की एशिया कप में लगातार तीसरी जीत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments