Sunday, September 25, 2022
HomeEducationEducation Loan : सबसे कम ब्याज पर एजुकेशन लोन दे रहे ये...

Education Loan : सबसे कम ब्याज पर एजुकेशन लोन दे रहे ये बैंक, शिक्षा में नहीं आएगी रुकावट

Education loan: हमारे देश में ज्यादातर माता-पिता अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं. , गुणवत्ता वाली शिक्षा आमतौर पर काफी महंगी है. देशभर में हर साल हजारों बच्चों की पढ़ाई पैसे न की वजह से छूट जाती है.

Study loan: आप अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं और आपके पास पैसा है तो आपको परेशान होने कोई जरूरत नहीं है. लिए देश के कुछ बैंक बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए कम ब्याज पर एजुकेशन लोन दे रहे हैं. जिससे अब आप बैंक से एजुकेशन लोन लेकर अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिला सकेंगे. बता दें कि हमारे देश में ज्यादातर माता-पिता अपने बच्चों को सबसे अच्छी देना चाहते हैं. , गुणवत्ता वाली शिक्षा आमतौर पर काफी महंगी है. देशभर में हर साल हजारों बच्चों की पढ़ाई पैसे न की वजह छूट जाती है. अच्छी शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाते हैं.

, भारत में अब कोर्स और डिग्री की पढ़ाई के शिक्षा लोन का चलन आम हो गया है. शिक्षा लोन का इस्तेमाल अक्सर कोर्स से जुड़े खर्चों को कवर के लिए किया जाता है, जिसमें ट्यूशन, रहना-खाना, , पुस्तकालयों और प्रयोगशालाओं की फीस, किताबें और बहुत कुछ शामिल है. हम आपको उन बैंकों की के बारे बता रहे हैं. जोकि बच्चों की शिक्षा के लिए कम ब्याज दरों पर एजुकेशन लोन दे रहे हैं.

बैंक इंडिया इंडिया

आंकड़ों के मुताबिक बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके, इसलिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया सबसे कम ब्याज दर 6.95 फीसदी पर एजुकेशन लोन दे रहा है. बैंक 7 साल के 20 लाख तक का लोन दे रहा है. जिसे समान मासिक किस्त (30,136 रुपये) चुकाया जा सकता है.

See also  Students Will Be Able To Study Higher Education Free Of Cost In Common Service Centers - Ugc: लोकमित्र केंद्रों से कर सकेंगे यूजी और पीजी की पढ़ाई, यूजीसी ने विश्वविद्यालयों और राज्यों को लिखा पत्र

नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक (PNB), 7.45% की ब्याज दर पर एजुकेशन लोन दे है इसकी 20 लाख रूपये के लोन की कुल ईएमआई 30.627 रुपये है.

एसबीआई

एसबीआई छात्रों को 7.5% ब्याज दर पर शिक्षा लोन देता है, जो सामान्य से थोड़ा ज्यादा है. लोन की ईएमआई 30,677 रुपये पड़ती है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और आईडीबीआई बैंक भी इसी रेट इंट्रेस्ट पर एजुकेशन लोन देते हैं.

बैंक

इंडियन बैंक सात साल के 20 लाख रुपये के लोन के लिए 7.9% की ब्याज दर लेता है. ईएमआई 31,073 होती है.

ऑफ बडौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा सात साल की अवधि के 20 लाख रुपये के शिक्षा ऋण पर 7.9% की दर से ब्याज वसूलता है. बैंक ऑफ बडौदा के लोन की ईएमआई 31,073 रुपये की होती है.

बीओआई

राज्य के स्वामित्व वाले इस बैंक की ब्याज दर 8.25 प्रतिशत होती है. कुल 31,422 आती है.

बैंक

सात साल की पेबैक अवधि के साथ केनरा बैंक से 20 लाख रुपये का शिक्षा ऋण 8.3% की ब्याज दर मिलता है. की ईएमआई कुल 31,472 रुपये होती है.

महाराष्ट्र एजुकेशन लोन

भी पढ़ें



छात्र ऋण के लिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ब्याज दर 8.35% है. भुगतान 31,522 रुपये का होता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments