Wednesday, October 5, 2022
HomeBusinessDreamFolks Services का IPO पहले दिन निवेशकों को कराएगा कितना मुनाफा, जानिए...

DreamFolks Services का IPO पहले दिन निवेशकों को कराएगा कितना मुनाफा, जानिए GMP और एक्सपर्ट की राय – DreamFolks Services IPO to Listing Tomorrow 6 sept GMP What Experts Say About Listing Gains

DreamFolks Services IPO List: देश की सबसे बड़ी एयरपोर्ट सर्विस एग्रीगेटर ड्रीमफोक्स सर्विसेज लिमिटेड के शेयर कल यानी मंगलवार 6 अगस्त को स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट हो सकते हैं। कंपनी के आईपीओ को निवेशकों की तरफ से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी और आखिरी दिन तक यह 56.68 गुना सब्सक्राइब हुआ था। , एयरपोर्ट पर यात्रियों को सेवाएं मुहैया कराती है। यह एसेट-लाइट बिजनेस मॉडल पर काम करती है। तहत ड्रीमफॉक्स भारत में कार्यरत वैश्विक कार्ड नेटवर्क और क्रेडिट व डेबिट कार्ड जारी करने वाली कंपनियों को एयरपोर्ट लाउंज ऑपरेटर्स व एयरपोर्ट से जुड़ी सर्विसेज देने वालों के साथ एक तकनीकी प्लेटफॉर्म पर जोड़ती है। इससे हवाई यात्रियों को लाउंज, फूड व बेवरेड, स्पा, ट्रांजिस्ट होटल्स और बैगेज ट्रांसफर जैसी सर्विसेज आसानी से मिलती है।

IPO सब्सक्रिप्शन स्टेटस

ड्रीमफॉक्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 24 अगस्त से 26 अगस्त के बीच खुला था। इश्यू ऑफर फॉर सेल का था। निवेशकों का इसे शानदार रिस्पांस मिला और सबसे अधिक क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स (QIB) के लिए आरक्षित हिस्सा 70.53 गुना सब्सक्राइब हुआ। नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित हिस्सा 37.66 गुना और खुदरा निवेशका का 43.66 गुना सब्सक्राइब हुआ। इस इश्यू के लिए 2 रुपये की फेस वैल्यू वाले शेयरों का प्राइस बैंड 308-326 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। कंपनी ने आईपीओ के लिए 308 से 326 रुपये का प्राइस बैंड रखा था और ऊपरी प्राइस बैंड के हिसाब से यह इश्यू से करीब 562 करोड़ जुटाएगी।

ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) से क्या मिल रहा संकेत?

अनलिस्टेड मार्केट पर नजर रखने वाले जानकारों के मुताबिक, ड्रीमफॉक्स सर्विसेज के शेयर सोमवार को ग्रे मार्केट में 110 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे। हालांकि बाजार के जानकारों का मानना ​​​​​​है कि ड्रीमफोक्स की शेयर लिस्टिंग 400 रुपये के आसपास होने की उम्मीद है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) लिस्टिंग को लेकर कोई मानक संकेत नहीं है। में पब्लिक इश्यू से इसके मुताबिक व्यवहार किए जाने की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

See also  Tata Group In Talks To Assemble iPhones In India: Report

उन्होंने कहा कि ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) का कंपनी की बैलेंस शीट से कोई लेना-देना नहीं है और इसलिए किसी को भी इस पर आंख मूंदकर भरोसा नहीं करना चाहिए। निवेशकों को कंपनी की बैलेंस शीट पर भरोसा करने की सलाह दी क्योंकि यह इश्यू की एक ठोस मौलिक तस्वीर देती है।

पढ़ें- Cyrus Mistry बाद हाथ होगी Shapoorji Pallonji Group कमान?

अनलिस्टेड एरिना के फाउंडर अभय दोशी ने कहा, “सिरमा SGS की मजबूत लिस्टिंग के बाद प्राइमरी मार्केट में तेजी आई है। सर्विसेज के आईपीओ को सभी तरह के निवेशकों ने अच्छा रिस्पॉन्स दिया है। शेयर बाजार का सेंटीमेंट भी अभी मजबूत बना हुआ है, ऐसे में हम करीब 25-30 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ मजबूत लिस्टिंग की उम्मीद कर सकते हैं।”

लेकर एक्सपर्ट की क्या है राय?

GCL के सीईओ रवि सिंघल ने बताया, “ड्रीमफोक्स की लिस्टिंह 480 रुपये से 520 रुपये के आसपास होने की उम्मीद की जा सकती है। लंबी अवधि के निवेशकों को अगले 1 साल में 700 रुपये से अधिक के के टारगेट के साथ निवेश करना चाहिए। हालांकि साथ में उन्हें 350 रुपये का स्टॉप लॉस भी लगाना चाहिए।”

ShareIndia में वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड, रवि सिंह ने कहा, “ड्रीमफोल्क्स सर्विसेज कंपनी को इस कारोबार में सबसे का फायदा है। कारण इंडस्ट्री और का सामना ग्रोथ आंकड़ों में दिख रहा है, जिससे वैल्यूएशन अधिक हो रहा है। “

हालांकि कंपनी के एसेट-लाइट बिजनेस मॉडल से इसे लंबे समय में फायदा होगा। GMP पहले से ही शानदार लिस्टिंग का संकेत दे रहा है। अगर शेयर बाजार का सेंटीमेंट सकारात्मक रहता है, तो आईपीओ को और मजबूती मिल सकती है। हम IPO के एक शानदार प्रीमियम के साथ लिस्ट होने की उम्मीद करते हैं, जो इसके इश्यू प्राइस से करीब 20 – 30 प्रतिशत अधिक होगा। 380 – 412 के बीच।”

See also  Twitter starts testing an edit button, but you have to pay for it

: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments