Wednesday, October 5, 2022
HomeBusinessDreamfolks का शेयर लिस्टिंग के अगले दिन 3.5% टूटा, जानिए आपको क्या...

Dreamfolks का शेयर लिस्टिंग के अगले दिन 3.5% टूटा, जानिए आपको क्या करना चाहिए – dreamfolks shares fall 3 5 percent on second day of listing know what should you do

Dreamfolks Services का शेयर लिस्टिंग के अगले ही दिन करीब 4 फीसदी तक टूट गया। 7 सितंबर (बुधवार) को यह शेयर तेजी के साथ खुला। इसमें लगातार बिकवाली दबाव देखने को मिला। समय इस शेयर का प्राइस गरिकर 440 रुपये पर आ गया था। से यह थोड़ा संभलने में कामयाब रहा। 12:44 इस शेयर का प्राइस 3.72 फीसदी की कमजोरी केसीथ 445 रुपये था।

ड्रीमफोक्स सर्विसेज के शेयर 6 सितंबर (मंगलवार) को स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हुए थे। की लिस्टिंग 56 फीसदी के प्रीमियम पर हुई थी। आईपीओ पिछले महीने आया था। DreamFolks आईपीओ में इनवेस्टर्स की अच्छी दिलचस्पी देखने को मिली थी। वजह एयरपोर्ट लॉन्ज सर्विसेज में कंपनी की दमदार पॉजिशन है। बिजनेस में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी करीब 95 फीसदी है।

Angel One के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट अमरजीत मौर्या ने DreamFolks के आईपीओ में निवेश करने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा कि इस शेयर में फाइनेंशियल ईयर 2021-22 के पीई के 150.46 गुना पर कारोबार हो रहा है। इस शेयर में और तेजी की उम्मीद कम दिख रही है। उन्होंने कहा कि जिन निवेशकों को आईपीओ में शेयर अलॉट हुए हैं, उन्हें बेच देना चाहिए।

कंपनी का शेयर 6 सितंबर (मंगलवार) को 41.84 फीसदी की तेजी के साथ 462.40 रुपये पर बंद हुआ था। यह लिस्टिंग प्राइस के मुकाबले करीब 5 फीसदी कम है। , प्राइस के मुकाबले काफी ज्यादा है। का मानना ​​​​ Dreamfolks मोनोपॉली बिजनेस में है। आईपीओ में शेयर की कीमत ज्यादा थी। हालांकि, एयर ट्रैवल बढ़ने के बावूजद कंपनी के कोर प्रॉफिट में FY22 में गिरावट आई है।

See also  DreamFolks Services IPO: GMP signals strong listing. Should you subscribe?

लिए आगे अच्छी संभावनाएं दिख रही हैं। सरकार ने अगले तीन से चार साल में 200 नए एयरपोर्ट्स शुरू करने का प्लान बनाया। के लिए ग्रोथ का बड़ा मौका होगा। , आने वाले समय में इस बिजनेस में प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है।

सेबी रजिस्टर्ड इनवेस्टमेंट एडवाइजर और University के रिसर्च हेड केतन सोनलकर ने मौर्य की सलाह से सहमति जताई। उन्होंने कहा कि लंबी अवधि तक निवेश बनाए रखने के मुकाबले DreamFolks के शेयरों में आई तेजी का फायदा उठाना ठीक रहेगा।

इस बीच कंपनी ने कहा है कि जून तिमाही में साल दर साल आधार पर इसका रेवेन्यू छह गुना हो गया। इस दौरान कंपनी का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 13.43 करोड़ रुपये रहा। साल पहले की समान अवधि में 1.38 करोड़ था। कंपनी के शेयरों की शानदार लिस्टिंग और जून तिमाही के अच्छे नतीजे पॉजिटिव मार्केट सेंटिमेंट का संकेत देते हैं।

प्रोफिशिएंट इक्विटीज के फाउंडर और डायरेक्टर मनोज डालमिया ने कहा, “इनवेस्टर्स चाहें तो कुछ प्रॉफिट बुक कर सकते हैं या मीडियम लिए बनाए रख सकते हैं। लेकिन, उन्हें स्टॉपलॉस लगाकर रखना होगा। जो इनवेस्टर्स शेयर को खरीदना चाहते हैं , उन्हें कुछ समय इंतजार कर लेना ठीक रहेगा।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments