Friday, September 30, 2022
HomeSportsDinesh Karthik shines in India victory vs Australia play innings at a...

Dinesh Karthik shines in India victory vs Australia play innings at a strike rate of 500 finishing touch Watch Video IND vs AUS 2022

भारत ने नागपुर में खेले गए दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से पटखनी देकर तीन मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। ने पहला टी20 4 विकेट से जीता था। बारिश से बाधित दूसरा टी20 मात्र 8-8 ओवर का हुआ और इस मैच में भी फैंस को दिनेश कार्तिक का फीनिशिंग टच देखने को मिला। ने मात्र दो गेंदें खेलकर ही महफिल लूट ली और सबको एक बार फिर याद दिलाया कि क्यों उन्हें मौजूदा टीम का बेस्ट फीनिशर कहा जा रहा है।

PAK vs ENG 3rd T20I: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान हुए फेल तो बजी पाकिस्तान की बैंड, इंग्लैंड ने 63 रनों से चटाई धूल

8 ओवर में 91 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कार्तिक को बल्लेबाजी करने का मौका तब मिला जब 7वें ओवर की पांचवी गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट हुए। टीम मैनेजमेंट में इस बार ऋषभ पंत और अक्षर पटेल से ऊपर दिनेश कार्तिक को भेजने का फैसला किया। रोहित शर्मा ने 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच भारत के पक्ष में झुका दिया।

DK की फिनिशिंग, रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत की जीत की ये हैं 5 बड़ी बातें

इसके बाद दिनेश कार्तिक ने फीनिशिंग टच देते हुए डेनियल सैम्स के आखिरी ओवर की पहली धीमी गेंद पर बैकवर्ड स्क्वायर दिशा में छक्का लगाया और अगली ही गेंद पर उन्होंने डीप मिड विकेट की दिशा में चार रन बटोरे। कार्तिक ने मात्र 2 गेंदों पर 10 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। दूसरे छोर पर नाबाद 46 रन बनाकर मौजूद कप्तान रोहित शर्मा कार्तिक की बल्लेबाजी से काफी खुश दिखे।

See also  Lewis Hamilton almost quit F1 after Max Verstappen controversy

को हराते ही टीम इंडिया ने कर ली पाकिस्तान की बराबरी, अब जल्द टूटेगा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

वीडियो

बात मुकाबले की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कप्तान एरोन फिंच (31) और मैथ्यू वेड (43) ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को 8 ओवर में 90 के स्कोर तक पहुंचाया। इस स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा ने तूफानी शुरुआत देते हुए 20 गेंदों पर 4 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 46 रनों की नाबाद पारी खेली। रोहित को इस महत्वपूर्ण पारी के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments