Friday, September 30, 2022
HomeEducationDelhi University Under Graduate Admissions 2022 May Be Delayed A Week Due...

Delhi University Under Graduate Admissions 2022 May Be Delayed A Week Due To CUET 2022 Cancellation At Several Places Know Details

Delhi University UG Admissions 2022 May Delay One Week: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के स्नातक कोर्सेस में एडमिशन (Delhi University UG Admission 2022) की प्रक्रिया एक हफ्ते देरी से शुरू होने की संभावना जतायी जा रही है. डीयू के यूजी क्लासेस (DU UG Admissions 2022) के ये एडमिशन जो सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2022 (CUET 2022) के माध्यम से हो रहे हैं, इस परीक्षा की वजह से ही लटक सकते हैं. जानते हैं क्या है इस देरी के पीछे की असली वजह और अब कब से शुरू होगा एडमिशन प्रॉसेस (DU UG Admission 2022).

ये है देरी की वजह –

देश के कई हिस्सों में अलग-अलग कारणों से सीयूईटी परीक्षा का आयोजन तय समय पर नहीं हो पाया. कई स्थानों पर एग्जाम कैंसिल करना पड़ा और अब नई तारीखों पर परीक्षा होगी. इस वजह से पूरी एडमिशन प्रक्रिया के एक हफ्ते देरी से शुरू होने की बात कही जा रही है. अधिकतर जगहों पर एग्जाम भारी बारिश के कारण कैंसिल किया गया तो कहीं लैंड स्लाइड और तकनीकी समस्या के कारण परीक्षा टालनी पड़ी. इन जगहों पर अब नई तारीखों पर एग्जाम होंगे.

नई तारीखों पर होंगे एग्जाम –

पहले सीयूईटी परीक्षाएं 20 अगस्त 2022 के दिन खत्म हो रही थी जबकि अब ये एग्जाम आठ दिन बाद यानी 28 अगस्त 2022 तक खत्म होंगे. इस सूरत में डीयू के यूजी एडमिशन जो सीयूईटी पर आधारित हैं एक हफ्ता लेट शुरू होंगे.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने पिछले दिनों घोषणा की कि जो परीक्षाएं पिछले हफ्ते कैंसिल की गई थी वे अब 24 से 28 अगस्त 2022 के मध्य आयोजित की जाएंगी. इन परीक्षाओं के लिए अलग से फिर से एडमिट कार्ड जारी होंगे.

See also  Delhi education department to mark one year of Deshbhakti Curriculum

पूरी प्रक्रिया लेट होने से देर से शुरू होंगी क्लासेस –

पीटीआई कि रिपोर्ट के मुताबिक इस बारे में डीयू के एक अधिकारी का कहना है, ‘सीयूईटी के पुनर्निर्धारित होने के कारण प्रवेश प्रक्रिया एक सप्ताह तक लंबी होने की उम्मीद है. पूरी प्रवेश प्रक्रिया में एक महीने का समय लगेगा.’ ऐसे में प्रवेश प्रक्रिया अब सितंबर के अंत तक पूरी होने की उम्मीद है और प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए कक्षाएं अक्टूबर के पहले या दूसरे सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें:

Sarkari Naukri Alert: दिल्ली में टीजीटी, पीजीटी समेत कई पदों पर चल रही हैं भर्तियां, लास्ट डेट के पहले कर दें अप्लाई

MP TET Result 2022: मध्य प्रदेश टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट के नतीजे घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source: Click here

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments