Thursday, October 6, 2022
HomeEducationDelhi News: दिल्ली के LG ने 21 स्कूलों में किया 41 विज्ञान...

Delhi News: दिल्ली के LG ने 21 स्कूलों में किया 41 विज्ञान प्रयोगशालाओं का उद्घाटन, बुनियादी शिक्षा होगी मजबूत

डेस्क। राजधानी दिल्ली में शनिवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 21 स्कूलों में उन्नत बुनियादी ढांचे और संसाधनों से लैस 41 विज्ञान प्रयोगशालाओं का उद्घाटन किया। गोल मार्केट में अटल आदर्श बंगाली बालिका विद्यालय में विज्ञान प्रयोगशालाओं का उद्घाटन करने के बाद उपराज्यपाल ने 21 एनडीएमसी स्कूलों में पढ़ने वाले 6.700 छात्रों को बधाई दी। कि यह विज्ञान का युग है। विज्ञान और वैज्ञानिक स्वभाव के बिना, सामाजिक-आर्थिक और मानव उन्नति के लिए कोई कदम आगे नहीं बढ़ सकता है परिकल्पित किया जा सकता है।

खर्च होंगे 350

जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी दिल्ली के द्वारका सेक्टर 19बी में 51 एकड़ में फैले इस मैदान का निर्माण जनवरी 2026 तक होगा, जबकि इस मैदान पर 350 करोड़ रुपये की लागत आएगी। राजनिवास सूत्रों के मुताबिक खेल का यह मैदान पीपीपी मोड में ”डिजाइन, निर्माण, वित्त, संचालन और हस्तांतरण” (डीबीएफओटी) के आधार पर किया जाएगा।

21 एनडीएमसी स्कूलों में 41 पुनर्निर्मित विज्ञान प्रयोगशालाओं का उद्घाटन

राजनिवास के मुताबिक एलजी इस अवसर पर हिंदू राव अस्पताल में टीबी रोगियों को पोषण किट भी वितरित करेंगे।एलजी द्वारा 21 एनडीएमसी स्कूलों में 41 पुनर्निर्मित विज्ञान प्रयोगशालाओं और ओखला फेज -1 में एक नवनिर्मित चार मंजिला एमसीडी स्कूल भवन का उद्घाटन भी किया।

इसके अलावा दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना कार्तव्य पथ पर दिल्ली पुलिस बैंड (सेवा शक्ति बैंड) का शुभारंभ किया। दिल्ली पुलिस द्वारा शनिवार से अगले 90 दिनों के लिए राजधानी दिल्ली के कुल 30 पार्कों में पूरी तरह से सुनियोजित और मनोरम सेवा शक्ति बैंड का प्रदर्शन किया जाएगा।

एनडीएमसी स्कूलों की कंप्यूटर लैब को आस-पास के गरीब छात्रों के लिए सुलभ बनाया जा सकता है। में खेल गतिविधियों के विकास के लिए एनडीएमसी को भारतीय खेल प्राधिकरण के साथ सहयोग करना चाहिए। पालिका परिषद के अध्यक्ष बीएस भल्ला ने बताया कि एनडीएमसी द्वारा बुनियादी ढांचे, शिक्षा की गुणवत्ता के मानकों पर प्रत्येक स्कूल की आवश्यकता का आकलन करने के लिए मूल्यांकन किया जा रहा है।

See also  मोहम्मद रिजवान ने पैरों से उठाया देश का झंडा, अपने ही हीरो पर खौला पाकिस्तानी फैंस का खून - Mohammad Rizwan ripped apart for picking Pakistan national flag with his feet video viral

पढ़ें- Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में अगले एक सप्ताह तक कैसा रहेगा मौसम, पढ़िए IMD का पूर्वानुमान

रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने एनडीएमसी उन आवश्यकताओं को जल्द से जल्द पूरा करेगी। दौरान परिषद के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय व सदस्य कुलजीत सिंह चहल समेत वरिष्ठ अधिकारी शामिल रहे।

Edited by: Pradeep Kumar Chauhan

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments