Thursday, September 29, 2022
HomeBreaking NewsDelhi Excise Policy:दिल्ली आबकारी मामले में ईडी के छापे, आप का सिसोदिया...

Delhi Excise Policy:दिल्ली आबकारी मामले में ईडी के छापे, आप का सिसोदिया को एजेंसी से क्लीन चिट मिलने का दावा

आप ने मंगलवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति मामले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को ‘क्लीन चिट’ दे दी है। न्यूज़ की ये रिपोर्ट

: आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति मामले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को ‘क्लीन चिट’ दे दी है।

: राहुल की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर भाजपा ने साधा निशाना, जानिये क्या कहा

दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता तो जांच एजेंसी ने सिसोदिया के घर छापा मारा होता, क्योंकि उनका नाम मुख्य आरोपी के तौर पर दर्ज है।

: ने सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाने के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र

अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी ने सोमवार को कहा था कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भी सिसोदिया को क्लीन चिट दे दी है।

हालांकि, सीबीआई ने इससे स्पष्ट इनकार करते हुए कहा है कि मामले में जांच जारी है और उसने किसी को आरोपमुक्त नहीं किया है।

ने अब समाप्त हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के मामले में उसकी धनशोधन संबंधी जांच के तहत मंगलवार को दिल्ली और पांच राज्यों में छापे मारे।

ईडी अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली, तेलंगाना, महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में करीब तलाशी चल रही है और मामले में जिन लोगों के नाम हैं उनके ठिकानों पर छापे मारे जा रहे हैं। सिसोदिया या अन्य किसी सरकारी अधिकारी के परिसर शामिल नहीं हैं।

आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”यह आम आदमी पार्टी के लिए खुशी की बात है कि ईडी ने भी आज सिसोदिया को क्लीन चिट दे दी। पहले सीबीआई ने ऐसा किया था।”

See also  CM Kejriwal Honored Government Schools Students Passed JEE NEET Exam And Appreciate Them Ann | JEE-NEET में सफल हुए सरकारी स्कूल के छात्रों को सीएम केजरीवाल ने किया सम्मानित, बोले

उन्होंने कहा, ”ईडी ने अनेक जगहों पर छापे मारे लेकिन मनीष सिसोदिया के घर नहीं आई जबकि वह आरोपी संख्या-1 हैं। (ईडी अधिकारी) गये। सिसोदिया को छोड़ दिया क्योंकि उन्हें लगा कि उनके घर जाना अपमानजनक होगा।”

के दावे पर ईडी की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी।

दिल्ली सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि वह सिसोदिया को झूठे मामलों में फंसाने और केजरीवाल तथा उनकी सरकार को शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने से रोकने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं।

ने आरोप लगाया कि आप नेता डरे हुए हैं क्योंकि उनका भ्रष्टाचार उजागर हो रहा है और वे आबकारी नीति घोटाले से ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं।

भारद्वाज ने कहा, ”अगर यह भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रधानमंत्री की लड़ाई है जैसा कि वह कहते हैं तो ईडी आज गुजरात में शराब माफिया के खिलाफ छापे मार रही होती। भ्रष्टाचार नहीं बल्कि केजरीवाल के विरुद्ध लड़ाई है।”

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने ईडी के छापों को भाजपा की ‘नयी नौटंकी’ करार देते हुए आरोप कि प्रधानमंत्री ने जांच एजेंसी को स्पष्ट निर्देश दिया ”ऐसे किसी भी व्यक्ति से सोना और संपत्ति या अन्य कोई चीज जब्त करें जो सिसोदिया से जुड़ा हो सकता है” क्योंकि सीबीआई को उनके खिलाफ कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है।

कहा, ”आप शाम को यह नौटंकी टीवी चैनलों पर देखेंगे।”

सिंह ने भाजपा नीत केंद्र सरकार से कहा कि जांच एजेंसी को सिसोदिया के आवास पर तलाशी करने को कहें। कि सीबीआई की तरह उसे भी उनके खिलाफ कुछ नहीं मिलेगा।

See also  Nitish Kumar to take oath as Bihar on 10 August, Tejashwi Yadav as his deputy

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और भाजपा ”आप नेताओं के खिलाफ साजिश रचने, झूठे मामले दर्ज करने और फर्जी जांच शुरू करने में शामिल हैं।(भाषा)


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments