Thursday, September 29, 2022
HomeBreaking NewsCyrus Mistry Death : Accident Or Conspiracy? Know Why These Big Questions...

Cyrus Mistry Death : Accident Or Conspiracy? Know Why These Big Questions Are Arising – Cyrus Mistry: इतनी सुरक्षित कार होने के बाद कैसे हुई साइरस मिस्त्री की मौत? जानें क्यों उठ रहे सवाल

संस के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री की मौत पर सवाल उठने लगे हैं। कार थे। काफी सुरक्षित मानी जाती है। इसके कई फीचर हैं, जो हादसे की स्थिति में अंदर लोगों की सुरक्षा करते हैं। के बाद सामने आए वीडियो के बाद लोग कई तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं।

पूछ रहे कि आखिर इतनी सुरक्षित कार होने के बाद भी तरह का हादसा कैसे हो गया? मीडिया पर यूजर्स हादसे की जांच की भी मांग कर रहे हैं?

सुरक्षित कार होने के बावजूद मिस्त्री की मौत कैसे हो गई?

जिस मर्सिडीज कार से सायरस मिस्त्री और उनके दोस्त सफर कर रहे थे, उसके वीडियो और फोटो सामने आए है। साफ दिख रहा है कि कार के आगे का हिस्सा काफी क्षतिग्रस्त हुआ है, जबकि अंदर कुछ खास नुकसान नहीं हुआ है। कर डॉ. पंडोले और उनके बगल की सीट पर बैठे उनके पति गंभीर घायल हैं, जबकि पीछे बैठे सायरस मिस्त्री और उनके एक अन्य दोस्त की मौत हो गई।

में लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर कैसे संभव है कि कार में आगे बैठे लोगों को कुछ नहीं हुआ और बैठे दोनों लोगों की मौत हो गई? तब जब अंदर कार को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। की मर्सिडीज कार में सात एयरबैग होते हैं।

पुलिस ने अपनी प्रारंभिक जांच के आधार पर रिपोर्ट बनाई है। इसमें पुलिस ने दावा किया है कि हादसे के वक्त आगे बैठे दोनों यात्रियों ने तो सीट बेल्ट पहन रखी थी, लेकिन पीछे बैठे लोगों ने नहीं। में जब कार डिवाइडर से टकराई तो पीछे बैठे सायरस मिस्त्री और जहांगीर पंडोले उछलकर आगे की तरफ आ गए होंगे और एयरबैग खुलने से पहले ही उनके सिर में गंभीर चोट लग गई होगी। से दोनों की मौत हो गई। का ये भी कहना है कि हादसे के वक्त मिस्त्री की कार किसी दूसरे गाड़ी को ओवरटेक कर रही थी और कार की रफ्तार भी तेज थी।

See also  Facing Disqualification, Soren Digs Deep to Evade Mining Mess, But Will Jharkhand Be The Next Maharashtra?

साजिश तो नहीं?

लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के पोस्ट आए हैं। इसकी जांच की मांग कर रहे हैं। के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी मामले में गंभीरता से जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस को हर पहलू को ध्यान में रखते हुए जांच करने को कहा है।

में ये कोई साजिश है?

समझने के लिए हमने ऑटोमोबाइल सेक्टर के विशेषज्ञ राजेश पुरोहित से बात की। उन्होंने कहा, अभी तक जो तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं, उससे देखकर ये हादसा ही लग रहा है। आमतौर पर लोग महंगी गाड़ियों को पूरी तरह से सुरक्षित मान लेते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। हादसे के दौरान अच्छी गाड़ियां कुछ हद तक अंदर बैठे लोगों को बचा सकती हैं, लेकिन तभी जब आप उनके नियम के अनुसार रहो। में यही हुआ है। आगे बैठे दोनों लोग बेल्ट लगाए हुए थे, लेकिन पीछे बैठे सायरस मिस्त्री और दूसरे दोस्त ने बेल्ट नहीं पहनी थी। चलते जब तक एयरबैग खुलता, तब तक दोनों को चोट लग चुकी थी।’

के सवाल पर पुरोहित कहते हैं, ‘इसकी जांच पुलिस को करनी चाहिए। देखना होगा कि किस हालत में कार डिवाइडर से टकराई। वक्त कार की रफ्तार क्या थी? हो गया कि कार डिवाइडर से टकरा गई? बाद क्या-क्या हुआ? पहले कार की क्या कंडिशन थी? इन सवालों के जवाब मिलने के बाद ही सही मायने में इसके बारे में कुछ कहा जा सकता है।’

से लौट रहे थे, के पुजारी ने क्या कहा?

के उदवाड़ा स्थित अग्नि मंदिर से मुंबई लौट रहे थे। हुआ। के पुजारी का बयान आया है। कहा, ‘पालोनजी के निधन के बाद सायरस ने हमारे ईरानशाह अग्नि मंदिर और धर्मशाला को रेनोवेशन करवाया था। पलोनजी ग्रुप ने पारसी समाज के विकास के लिए सबसे ज्यादा दान दिया है। का सारा खर्च भी वही उठाते हैं। कार्यक्रम में सबसे पहले उनके परिवार के लोग यहां पहुंचते थे।’

See also  गाड़ी चलाते समय सावधान : नशे में, RC, ड्राइविंग लाइसेंस, इमरजेंसी गाड़ी को पास नहीं देने पर इतना होगा चालान!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments