Wednesday, October 5, 2022
HomeBusinessCreta की बोलती बंद करने आ गई 6 एयरबैग्‍स वाली नई धांसू...

Creta की बोलती बंद करने आ गई 6 एयरबैग्‍स वाली नई धांसू कार, सेफ्टी के मामले में 5 Star Rating..

: एसयूवी एक ही समय में अधिक महंगी और अधिक सुरक्षित हो गई है। Hyundai Creta को टक्कर देने के लिए कंपनी इस महीने से अपडेटेड कॉम्पैक्ट SUV उपलब्ध कराएगी। में अब स्टैंडर्ड के तौर पर छह एयरबैग मिलेंगे। निर्माता कंपनियों ने भी टायरों पर डिस्क ब्रेक देना शुरू कर दिया है।

सेल्टोस में एयरबैग और डिस्क ब्रेक के साथ, एसयूवी की कीमत बढ़ गई है। किआ इंडिया अगस्त से सेल्टोस एसयूवी के लिए नई कीमतों की घोषणा करके इस अपडेट का अनुसरण करती है। किआ सेल्टोस अब ₹10.49 लाख (एक्स-शोरूम) से उपलब्ध होगी और ₹18.65 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाएगी।

एयरबैग के अतिरिक्त होने के कारण है : Seltos SUV में छह एयरबैग जोड़ने का किआ इंडिया का फैसला केंद्र सरकार द्वारा अनिवार्य किए जाने के बाद आया है। सरकार ने कहा कि 1 अक्टूबर से सभी नई कारों में छह एयरबैग लगे होंगे। पहले चार एयरबैग के साथ आती थी। इसने 2020 में वैश्विक NCAP क्रैश टेस्ट में थ्री-स्टार रेटिंग हासिल की, जब यह केवल दो एयरबैग से लैस था।

सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है : एयरबैग और डिस्क ब्रेक अपडेट के अलावा, किआ सेल्टोस एसयूवी में अन्य सुरक्षा सुविधाएँ भी दे रही है। यह इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ESC), वाहन स्थिरता प्रबंधन (VSM), ब्रेक असिस्ट, हिल असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और रियर पार्किंग सेंसर जैसी सुविधाएँ भी प्रदान करता है।

तीन हैं : एसयूवी को तीन इंजन विकल्पों में बेचती है। खबर यह है कि तीनों इंजनों के साथ पेट्रोल और डीजल ईंधन का विकल्प उपलब्ध है। सेल्टोस पेट्रोल संस्करण 1,5-लीटर डीजल इंजन के अलावा 1,5-लीटर और 1,4-लीटर टर्बो यूनिट प्रदान करता है। इंजन या तो सिक्स-स्पीड मैनुअल, सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक या IMT गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आता है।

See also  Canada Has Over 10 Lakh Job Vacancies. Immigrants Can Fill Open Positions And Apply For Permanent Residency

कारों को हिट है : हुंडई क्रेटा के अलावा, किआ सेल्टोस भारत में स्कोडा कुशक, वोक्सवैगन ताइगुन और एमजी एस्टर को टक्कर देती है। ही सेल्टोस को कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर के रूप में दो नए मॉडलों द्वारा पेश की गई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments