Friday, September 30, 2022
HomeEducationCM Yogi Education Advisor: सीएम योगी के शिक्षा सलाहकार नियुक्त हुए यूजीसी...

CM Yogi Education Advisor: सीएम योगी के शिक्षा सलाहकार नियुक्त हुए यूजीसी के पूर्व चेयरमैन, जानिये उनके बारे में

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शिक्षा सलाहकार के रूप में शिक्षाविद और यूजीसी के पूर्व चेयरमैन प्रो. सिंह को नियुक्त कल लिया गया है। न्यूज़ की इस रिपोर्ट में जानिये नये शिक्षा सलाहकार के बारे में

: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शिक्षा सलाहकार के रूप में शिक्षाविद और यूजीसी के पूर्व चेयरमैन प्रो. सिंह को नियुक्त किया गया है। . तीन विश्वविद्यालयों के कुलपति रह चुके है और शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए उन्हें कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया है।

धीरेन्द्र पाल सिंह यूजीसी के पूर्व चेयरमैन के अलावा राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के कार्यान्वयन समित के पदेन सदस्य भी रहे। हिंदू यूनिवर्सिटी सहित तीन वश्वविद्यालयों कुलपति रह चुके हैं।

जा रहा है कि प्रोफेसर धीरेन्द्र पाल यूपी में साक्षरता दर को ऊंचा उठाने और राज्य की शिक्षा प्रणाली को नई दिशा देने में विशेष भूमिका निभाएंगे। योगी राज्य की साक्षरता दर को ऊंचा उठाने के प्रयास में लगे हैं।


See also  Twin Tower के मालिक का छलका दर्द- रात भर नहीं सोया...खुद बनवाया और खुद के पैसे तुड़वाया - Twin Tower Demolition Supertech chairman said I could not sleep through the night tutc
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments