Saturday, October 8, 2022
HomeEducationCM Nitish Kumar Education department review meeting today key decision on seventh...

CM Nitish Kumar Education department review meeting today key decision on seventh phase teachers recruitment

नीतीश कुमार शुक्रवार को शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे। दौरान सातवें चरण की शिक्षक बहाली पर अहम फैसला लिया जा सकता है। बैठक में सभी जिलों से आई शिक्षकों के रिक्त पदों की सूची पर विचार किया जाएगा। ही शिक्षक भर्ती की नई नियमावली के प्रारूप पर भी चर्चा की जाएगी। में सीटेट और बीटेट पास अभ्यर्थी सातवें चरण की शिक्षक बहाली को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

बिहार शिक्षा विभाग ने विभिन्न योजनाओं की अद्यतन स्थिति पर रिपोर्ट तैयार की है, जिसे समीक्षा बैठक के दौरान सीएम नीतीश के समक्ष प्रस्तुतीकरण के माध्यम से रखा जाएगा। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों के 49 हजार पद रिक्त हैं। जबकि माध्यमिक-उच्च माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों के रिक्त पदों की संभावित सूची अभी प्राप्त हुई है, जो करीब 80 हजार है। छठे चरण की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने के बाद इन शिक्षकों के रिक्त पदों की वास्तविक संख्या प्राप्त होगी।

टूट रहा बिहार के शिक्षक अभ्यर्थियों का सब्र, सातवें चरण की बहाली को लेकर पटना में फिर बवाल

जताई जा रही है कि सातवें चरण की शिक्षक बहाली के लिए बन रही नई नियमावली के प्रारूप पर भी बैठक में चर्चा होगी। इसको लेकर मुख्यमंत्री विभाग को दिशा-निर्देश जारी कर सकते हैं। साथ ही सातवें चरण की शिक्षक भर्ती कब शुरू होगी इस पर भी स्थिति साफ होने की उम्मीद है।

See also  Bihar Jobs 2022 : शिक्षा विभाग में नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए खुशखबरी, विभागीय मंत्री ने की बड़ी घोषणा ! - bihar jobs 2022 education department minister made a big announcement
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments