Saturday, December 3, 2022
HomeBreaking NewsCBI की टीम ने PNB के गेट बंद करके जांच शुरू की,...

CBI की टीम ने PNB के गेट बंद करके जांच शुरू की, डिप्टी CM और उनकी पत्नी मौजूद | Demand for resignation of LG Vinay Kumar Saxena; BJP also sat in protest

  • Hindi news
  • national
  • Request for resignation of LG Vinay Kumar Saxena; BJP was also in protest

दिल्ली2

  • लिंक

दिल्ली की शराब नीति में गड़बड़ी के मामले में जांच में जुटी CBI मंगलवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के लॉकर की तलाशी ले रही है। के अफसर गाजियाबाद की पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में हैं। सीएम का लॉकर है। सीबीआई ने फिलहाल, बैंक के गेट बंद करके जांच शुरू कर दी गई है। में अपनी पत्नी के साथ मौजूद हैं।

ये नियम है कि लॉकर को उसके खाताधारक की अनुमति और उपस्थिति के बिना नहीं खोला जाता है, इसलिए मनीष सिसोदिया और उनकी पत्नी सीमा को यहां बुलाया गया है। के डिप्टी सीएम बनने से पहले मनीष सिसोदिया गाजियाबाद के इसी वसुंधरा इलाके में रहते थे। सीबीआई ने इससे पहले 19 अगस्त को सिसोदिया के घर की 14 घंटे तक तलाशी ली थी।

ने सोमवार को ट्वीट करके लॉकर जांच की जानकारी दी थी।

ने सोमवार को ट्वीट करके लॉकर जांच की जानकारी दी थी।

विधानसभा में धरना-आप बोली- सक्सेना पर भ्रष्टाचार के आरोप, भाजपा का जवाब- सिसोदिया-जैन को बर्खास्त करो

gif 1661839048

भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी और भाजपा एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। इस बीच, MONKEY और भाजपा विधायकों का सोमवार रात से दिल्ली विधानसभा परिसर में रात भर से धरना प्रदर्शन जारी है। आप विधायकों ने उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के इस्तीफे की मांग को लेकर दिल्ली विधानसभा के भीतर धरना दिया।

विधायक दुर्गेश पाठक ने विधानसभा के भीतर उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर गंभीर आरोप लगाए। कहा- LG 2016 में खादी और ग्रामोद्योग विभाग के चेयरमैन थे, उस वक्त उन्होंने 1,400 करोड़ रुपए का घोटाला किया। वहीं, भाजपा विधायकों ने भ्रष्टाचार को लेकर मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को बर्खास्त करने की मांग की।

आप का आरोप है कि विनय कुमार सक्सेना ने खादी और ग्रामोद्योग विभाग के चेयरमैन रहते अपने कर्मचारियों पर ₹1400 करोड़ के पुराने नोट बदलने के लिए दबाव डाला था।

आप का आरोप है कि विनय कुमार सक्सेना ने खादी और ग्रामोद्योग विभाग के चेयरमैन रहते अपने कर्मचारियों पर ₹1400 करोड़ के पुराने नोट बदलने के लिए दबाव डाला था।

बरसात के बाद भी दोनों पार्टियों के विधायक विधानसभा परिसर में अपने-अपने धरना स्थल पर बैठे रहे। आप विधायकों ने विधानसभा परिसर में बापू की प्रतिमा के सामने धरना दिया, जबकि भाजपा विधायकों ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की प्रतिमा के पास धरना दिया।

नौटंकी कर रहे हैं-

बारिश के बीच विधानसभा परिसर में भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की प्रतिमा के पास धरना देते भाजपा के 8 विधायक।

बारिश के बीच विधानसभा परिसर में भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की प्रतिमा के पास धरना देते भाजपा के 8 विधायक।

नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा- केजरीवाल राजनीतिक प्रचार के लिए विधानसभा अपने मर्जी से कर अपनी सरकार के शराब घोटाले से लोगों का ध्यान हटाने के लिए नौटंकी कर रहे हैं। भाजपा के सभी 8 विधायक सोमवार और शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र की कार्यवाही का हिस्सा नहीं थे, क्योंकि उन्हें सदन से बाहर निकाल दिया गया था।

विधायकों ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना का बचाव किया और कहा कि आप नेता उनके खिलाफ बदले के लिए भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं।

सिसोदिया बोले-बैंक लॉकर देखने आ रही है CBI

b0998923cdf4a19ce563ac8efc605802original 1661816282

डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि मंगलवार को CBI उनका बैंक लॉकर देखने आने वाली है। उन्होंने कहा कि 19 अगस्त को मेरे घर पर 14 घंटे की रेड में कुछ नहीं मिला था और लॉकर में भी कुछ नहीं मिलेगा। 19 अगस्त को CBI ने दिल्ली NCR सहित 21 जगहों पर छापेमारी की थी। सिसोदिया ने बताया कि CBI का स्वागत है और जांच में मेरा और मेरे परिवार का पूरा सहयोग रहेगा।

आप-भाजपा में कलह की 2 वजहें
1. आबकारी नीति को लेकर 19 अगस्त को मनीष सिसोदिया के घर पर CBI ने छापेमारी की थी। यह करीब 14 घंटे तक चली थी और CBI ने इस मामले में PMLA कानून के तहत केस दर्ज कर लिया था। इसके बाद से ही MONKEY केंद्र में सत्ताधारी दल भाजपा के खिलाफ मुखर है।

2. सिसोदिया ने छापे के बाद कहा था कि भाजपा ने उन्हें MONKEY छोड़ने और CM बनाने का ऑफर दिया था। वहीं भाजपा ने जवाब में कहा- भ्रष्टाचार के आरोप से बचने के लिए आम आदमी पार्टी झूठ का माहौल बना रही है।

vs1661756185 1661816205

See also  Polling Underway In 89 Seats
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments