Saturday, December 3, 2022
HomeScience/TechnologyBy changing a few settings, you can improve the battery life of...

By changing a few settings, you can improve the battery life of your Apple devices कुछ सेटिंग्स में बदलाव करके आप अपने एप्पल उपकरणों की बैटरी लाइफ में ला सकते हैं सुधार

” class=”lazy img-responsive” data-src=” width=”920″ height=”518″ alt=”कुछ सेटिंग्स में बदलाव करके आप अपने एप्पल उपकरणों की बैटरी लाइफ में ला सकते हैं सुधार” title=”कुछ सेटिंग्स में बदलाव करके आप अपने एप्पल उपकरणों की बैटरी लाइफ में ला सकते हैं सुधार” />

Let’s discuss some simple settings that can be changed to improve the battery life of an Apple device: किसी भी की का मतलब होता है वह बिना चार्जिंग के कितने तक चल है। के उपकरणों की बैटरी लाइफ का अर्थ होता है कि उसे फिर से चार्ज करने से पहले उसका उपयोग कितने समय तक किया जा सकता है। ही आप कोई भी एप्पल उपकरण का उपयोग करते हो लेकिन, इतना सुनिश्चित अवश्य करें कि आप उसका भरपूर इस्तेमाल करें और वह भी सही तरीके से।

सामान्य प्रदर्शन के लिए सुझाव दिए गए हैं:

१) सॉफ्टवेयर में अद्यतन करना

सुनिश्चित करें कि आपका डिवाइस iOS, macOS, या watchOS का हालिया वर्जन पर काम कर रहा हो क्योंकि अक्सर एप्पल के सॉफ्टवेयर अपग्रेड में एनर्जी सेविंग तकनीकें भी शामिल होती हैं।

२) परिवेश के तापमान को अत्यधिक ना बढ़ने दें।

आपके उपकरण के लिए सबसे अच्छी और सही सुविधा रेंज 16 और 22 ℃ के बीच है, जबकि यह विभिन्न परिवेश के तापमान में प्रभावी ढंग से काम कर सकती है। 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर के परिवेश के तापमान से बचना बहुत जरूरी है क्योंकि यह आपके उपकरण की बैटरी क्षमता को स्थायी रूप से कम कर सकती है। सरल शब्दों में बताएं तो, आपके उपकरण को चलाने के लिए जब आप एक बार अपने फोन को चार्ज करेंगे तो वह सोच के मुताबिक उतने देर तक नहीं चलेगी। इतना ही नहीं अगर आपके उपकरण को गर्म एनवायरनमेंट में चार्ज किया जाता है तो वह घातक साबित हो सकता है। अगर बैटरी का तापमान तय किए गए तापमान से अधिक हो जाता है तो, सॉफ़्टवेयर 80% से अधिक चार्जिंग को प्रतिबंधित कर सकता है। यहां तक ​​​​ बैटरी को गर्म वातावरण में रखने से भी यह स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकती है। अत्यधिक ठंडे वातावरण में अपने स्मार्टफ़ोन का उपयोग करने पर आपको बैटरी जीवन में क्षणिक कमी दिखाई दे सकती है। , केवल है। तापमान सामान्य ऑपरेटिंग रेंज के भीतर वापस आने के बाद बैटरी का प्रदर्शन सामान्य हो जाएगा।

See also  Why You May Have To Pay Extra Money To Shopkeepers To Buy iPhone 14 Pro In India

३) उपकरण को चार्ज करते समय इन मामलों को दूर रखें।

उपकरण को चार्जिंग के समय किसी विशेष केस में रखने के कारण बहुत ज्यादा गर्मी उत्पन्न हो सकती है जिसकी वजह से आपके बैटरी की क्षमता कम हो सकती है। आप देखते हैं कि केस में अपने फोन को चार्ज करते समय आपका फोन गर्म हो जाता है तो उसे हटा दें।

४) पावर मोड को सक्रिय करें।

आपके आईफोन उपकरण की बैटरी लाइफ कम होने लगती है तब आप एक सबसे सरल विकल्प चुन सकते हैं उसकी बैटरी लाइफ को बढ़ाने के लिए और वह है कि आप लो पावर मोड को सक्रिय कर दे।

Also read: उज्जवल चौरसिया उर्फ ​​​​ गेमरज़- नेट वर्थ, गेमिंग करियर, रियल लाइफ और अधिक

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments