Wednesday, October 5, 2022
HomeBreaking NewsBreaking News Live Update: Bihar latest Update Shrikant Tyagi Corona Cases Maharashtra...

Breaking News Live Update: Bihar latest Update Shrikant Tyagi Corona Cases Maharashtra Cabinet Expansion

Breaking News LIVE Updates 10 August 2022: मंगलवार यानी 9 अगस्त को चले सियासी उठापटक के बीच यह तय हो गया कि बिहार में एक बार फिर महागठबंधन की सरकार बनेगी और बुधवार को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) 8वीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे. बुधवार यानी आज दोपहर 2 बजे नीतीश कुमार एक बार फिर सीएम पद के लिए  शपथ ग्रहण करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) राज्य के डिप्टी सीएम बनेंगे. मंगलवार को नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव और महागठबंधन के नेताओं के साथ मिलकर बिहार में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया.  राज्यपाल को सौंपी गई चिट्ठी में 164 विधायकों समर्थन है. 

महाराष्ट्र में कैबिनेट का विस्तार हो चुका है. सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) से कुल 18 विधायकों ने आज मुंबई में एक भव्य समारोह में मंत्रियों के रूप में शपथ ली. ये कैबिनेट विस्तार एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट द्वारा उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार को गिराने के 40 दिनों के बाद हुआ है. 

सोशल मीडिया पर एक वायरल वडियो में महिला से अभद्रता करने देखे गए श्रीकांत त्यागी को पुलिस ने कल यानी 9 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया. वह इस मामले में पिछले चार दिनों से फरार चल रहे थे. गिरफ्तारी के बाद आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. अदालत से ले जाते समय श्रीकांत त्यागी ने कहा कि, “मैं घटना पर खेद व्यक्त करता हूं. वह मेरी बहन की तरह है. ये घटना राजनीतिक है और मुझे राजनीतिक रूप से बदनाम करने के लिए सब किया गया है.” 

See also  Raj Thackeray Has Suddenly Become Relevant In Maharashtra Politics Amit Shah Can Meet Amid Bmc Election - Maharashtra: महाराष्ट्र की राजनीति में अचानक प्रासंगिक हो गए हैं राज ठाकरे, अमित शाह कर सकते हैं मुलाकात

9 अगस्त को जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 2495 नए कोरोना संक्रमण के केस सामने आए हैं. इस दौरान सात और मरीजों की मौत हो गई है. एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 8506 हो गई है. दिल्ली में पॉजिविटी रेट 15.41 फीसदी दर्ज की गई. 

ये भी पढ़ें:

Bihar Politics: गठबंधन टूटने और नीतीश कुमार के इस्तीफे पर आखिर क्या कह रहे हैं सुशील कुमार मोदी? जानें

Bihar Politics: नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से की बात, महागठबंधन ने किया है सरकार बनाने का दावा पेश

Source: Click here

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments