Sunday, December 4, 2022
HomeScience/TechnologyBlaupunkt 55 inch QLED TV Review: शानदार डिस्प्ले और पावरफुल साउंड वाला...

Blaupunkt 55 inch QLED TV Review: शानदार डिस्प्ले और पावरफुल साउंड वाला ये है परफेक्ट पैकेज

Blaupunkt 55 inch QLED TV Review: में आपको भी चाहिए क्यूएलईडी टीवी मॉडल? तो बता दें कि कुछ दिनों पहले लॉन्च हुए इस Blaupunkt Tv के साथ हमने काफी समय बिताया है और हमारा टीवी के साथ एक्सपीरियंस कैसा रहा, आइए आपको बताते हैं.

Blaupunkt 55 inch QLED TV Review: ब्लॉपंक्त जर्मन की कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है, फेस्टिव सीजन आने से पहले ही कंपनी ने ग्राहकों के लिए अर्फोडेबल कीमत में अपने QLED टीवी मॉडल्स को भारतीय बाजार में उतार दिया है, बता दें कि ये मॉडल्स 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच स्क्रीन साइज के गए . कोई चाहता है कि घर में बड़ी स्क्रीन वाला टीवी हो जो डिस्प्ले के साथ आता , कंपनी ने ग्राहकों की डिमांड में नए मॉडल्स लॉन्च किए हैं.

हमारे पास रिव्यू के लिए 55 इंच मॉडल आया है जिसे हमने कई दिनों तक इस्तेमाल किया है, हमारा इस Smart TV के साथ एक्सपीरियंस कैसा रहा यानी इस टीवी की साउंड क्वालिटी, डिस्प्ले क्वालिटी और इसका यूआई यानी यूजर इंटरफेस कैसा था, हम आज इस बात आप लोगों को देने जा रहे हैं.

Blaupunkt 55 inch QLED TV:

क्यूएलईडी टीवी मॉडल के डिजाइन की बात करें तो ब्लॉपंक्त अपने इस बेज़ल लेस डिजाइन के साथ उतारा है. के साथ फ्रंट साइड में आपको स्क्रीन के नीचे कंपनी नाम की देखने को मिलेगी. ठीक नीचे आपको कुछ एलईडी लाइट्स और बटन मिलेंगे.

कंपनी अपने इस टीवी के साथ ग्राहकों की सहूलियत के लिए दो ऑप्शन्स देती है आप इस से यानी दीवार पर सकते हैं इंस्टॉल वॉल इंस्टॉल है और यकीन पर वाकई काफी शानदार फील दे रहा है. पोर्ट्स की बात करें तो कंपनी ने टीवी बैक पैनल यानी रियर एक LAN पोर्ट, 3 एचडीएमआई पोर्ट्स, 2 यूएसबी पोर्ट्स को जगह दी है.

See also  4K Xiaomi Smart TV X series launched in India

Blaupunkt 55 inch QLED TV:

के बाद अब हम बात करते हैं इस क्यूएलईडी टीवी मॉडल डिस्प्ले के बारे में. हमारे पास जैसा हमने आपको बताया है कि मॉडल आया है जो काफी है और आप इस टीवी रूम किसी भी साइड से देखिए बढ़िया ही व्यूइंग एंगल मिलेंगे.

एंगल ही नहीं रिव्यू के दौरान जब हमने क्यूएलईडी टीवी मॉडल पर तो हमने कि स्क्रीन कलर्स वाकई बहुत ही अच्छे से हैं. के दौरान इस टीवी के साथ व्यूइंग एक्सपीरियंस कैसा रहा, लोग ये भी जरूर जानना चाहेंगे. की ब्राइटनेस बाय डिफॉल्ट जितनी आती है वो पसंद आई लेकिन अगर आपको को लेकर कम या हो आप जाकर इसे अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं.

बता दें कि के Amazon Prime Video और Netflix पर स्ट्रीमिंग करना शुरू किया तो हमें वीडियो क्वालिटी लाजवाब लगी, कुल मिलाकर हमारा OTT प्लेटफॉर्म पर मूवीज और का जो इस के एक्सपीरियंस रहा वो बढ़िया था. बढ़िया वीडियो क्वालिटी का के कई बड़े कारण जैसे कि ये टीवी एचडीआर 10 प्लस, 4K रिजॉल्यूशन के साथ डॉल्बी विजन सपोर्ट दिया गया है.

है 4K डॉल्बी विजन

आप डॉल्बी विजन है इस बारे में हैं तो आप लोगों जानकारी के लिए बता भी कंटेंट स्क्रीन डॉल्बी विजन कंटेंट में ब्राइटनेस, कलर्स और कॉन्ट्रास्ट का परफेक्ट तड़का लगाने करता है. , 4K इमेज की क्वालिटी और स्क्रीन रिजॉल्यूशन को बढ़ाने का काम करती है.

Blaupunkt Qled TV

Blaupunkt 55 inch QLED TV:

कंपनी ने अपने इस QLED TV में पावरफुल साउंड क्वालिटी देने के मकसद से 60 वॉट का ऑडियो आउटपुट ऑफर करने वाले स्पीकर्स हैं. साउंड क्वालिटी एक्सपीरियंस में चार-चांद लगाने के लिए कंपनी ने अपने इस Dolby Atmos के साथ डीटीएस ट्रूसाउंड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. कंपनी ने अपने इस टीवी में 4 इन-बिल्ट स्पीकर्स दिए हैं जो 60 वॉट का साउंट आउटपुट देते हैं.

See also  Samsung Galaxy Z Fold 4 review: A flagship foldable refined - Engadget

TV

के दौरान जब Amazon Prime Video पर एक्शन मूवी देखी तो हमें वजह से थिएटर जैसी फीलिंग आ रही थी. मिलाकर क्रिस्टल क्लियर साउंड कानों चुबन नहीं सुकून देती है. अगर आपको नहीं Dolby Atmos क्या है आप लोगों की जानकारी बता कि डॉल्बी टेक्नोलॉजी है जिसे डॉल्बी द्वारा डेवलप किया गया है.

Blaupunkt 55 inch QLED TV: , यूजर इंटरफेस

हमारे पास आए इस टीवी मॉडल में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की स्टोरेज दी गई है, रिव्यू के दौरान हमें एक ऐप दूसरे ऐप स्विच करने तरह का या धीमेपन का अहसास नहीं हुआ. साथ ऐप लोडिंग टाइम भी फास्ट रहा.

User Interface यानी यूजर इंटरफेस की बात करें तो इस टीवी में ढेरों फीचर्स होने वजह से आपको इस क्यूएलईडी मॉडल का इंटरफेस थोड़ा कंफ्यूजिंग लग सकता है लेकिन हमें रिव्यू करते वक्त 1 से 2 दिन लगे लेकिन हमें इस्तेमाल करते साथ चीजें गईं हो है.

Blaupunkt 55 inch QLED TV:

इस टीवी में 2 यूएसबी पोर्ट्स और 3 एचडीएमआई पोर्ट्स दिए गए हैं, इसी के साथ ब्लूटूथ वर्जन 5 का इस्तेमाल हुआ है. अगर आपके घर में वाई-फाई लगा है तो बता दें कि ये टीवी डुअल-बैंड वाई-फाई सपोर्ट करता है यानी आप इस टीवी को 2,4 गीगाहर्ट्ज और 5 गीगाहर्ट्ज किसी भी नेटवर्क से कनेक्ट कर पाएंगे.

Connectivity

रिव्यू के दौरान जब हमने अपने टीवी को वाई-फाई से कनेक्ट करने का किया बहुत ही आसानी और तेजी से हमारा टीवी कनेक्ट हो गया. आप इस टीवी में LAN वायर को भी कनेक्ट कर सकते हैं, बता दें कि इसे कनेक्ट के लिए टीवी के रियर अलग से एक पोर्ट है.

See also  Affordable 55 Inch Smart TV OnePlus TV 55 inch Y1S Pro Launch Date Price In India Specifications Features | OnePlus बनाएगा कमरे को सिनेमा घर! ला रहा है कम कीमत वाला 55 इंच का Smart TV

फैसला

Blaupunkt 55 inch QLED TV Price की बात करें तो इस टीवी मॉडल की कीमत ब्लॉपंक्त ने 44,999 रुपये तय की है. आपको टीवी की कीमत हो सकता है थोड़ी ज्यादा लगे लेकिन कंपनी ने पावरफुल देने में कोई भी कमी नहीं रखी है, डॉल्बी विजन, डॉल्बी एटमॉस, डीटीएस ट्रूसाउंड, 60 वॉट स्पीकर आउटपुट के साथ बढ़िया कनेक्टिविटी और शानदार डिस्प्ले मानो ऐसा लगता है कि कंपनी ने अपने इस टीवी में किसी भी तरह की कोई कसर ही नहीं छोड़ी है.

के दौरान हमारा इस क्यूएलईडी टीवी मॉडल के बढ़िया व्यूइंग एक्सपीरियंस रहा साथ ही सुनते वक्त मूवीज देखते वक्त साउंड क्वालिटी सुपर लगी. आपको बजट को लेकर दिक्कत नहीं है तो आपको ये टीवी पसंद आ सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments