Wednesday, October 5, 2022
HomeBreaking NewsBihar Political Crisis Live Updates Nitish Kumar Oath Ceremony Today Tejashwi Yadav...

Bihar Political Crisis Live Updates Nitish Kumar Oath Ceremony Today Tejashwi Yadav News In Hindi – Bihar Political Crisis Live: कांग्रेस को मिल सकते हैं चार मंत्री पद , नीतीश के खिलाफ भाजपा का हल्लाबोल

09:08 AM, 10-Aug-2022

सुशील मोदी बोले, आरसीपी सिंह के जरिए जद (यू) को तोड़ने की बात सफेद झूठ

भाजपा सांसद सुशील मोदी ने कहा, यह सफेद झूठ है कि भाजपा ने नीतीश कुमार की सहमति के बिना आरसीपी सिंह को केंद्रीय मंत्री बनाया और वह जद (यू) को तोड़ना चाहती थी। 

08:41 AM, 10-Aug-2022

नई सरकार में कांग्रेस को चार मंत्री पद मिलने की संभावना

सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि बिहार में नई सरकार में कांग्रेस को चार मंत्री पद मिलने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के तुरंत बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों से बात की। समझा जाता है कि उन्होंने नई सरकार के गठन में समर्थन देने के लिए कांग्रेस नेतृत्व को धन्यवाद दिया। सूत्रों ने कहा कि चार मंत्री पदों के अलावा कांग्रेस ने राज्य विधानसभा के अध्यक्ष का पद भी मांगा है, लेकिन नीतीश कुमार इसे देने के इच्छुक नहीं हैं।

08:11 AM, 10-Aug-2022

नीतीश कुमार आज आठवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे

नीतीश कुमार आज आठवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। लेकिन, उनकी इस सरकार का गणित और सहयोगी सब बदले हुए होंगे। महज 45 विधायकों वाली उनकी पार्टी सत्ता में बनी रहेगी। विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी राजद के साथ कांग्रेस, वाम दल और जीतन राम माझी की पार्टी हम भी इस गठबंधन का हिस्सा होंगे। 

आठ बार शपथ क्रमानुसार

1. मार्च 2000

2.नवंबर 2005

3.नवंबर 2010

4.फरवरी 2015

5.नवंबर 2015

6.जुलाई 2017

7.नवंबर 2020

8.अगस्त 2022

See also  Bilkis Bano case: Rethink decision to release 11, says judge who convicted them

07:57 AM, 10-Aug-2022

नीतीश के खिलाफ भाजपा का महाधरना आज

भाजपा ने मंगलवार को अपने पुराने सहयोगी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कदम पर नाराजगी जताते हुए उन पर आदतन विश्वासघात करने का आरोप लगाया। राज्य मुख्यालय में कोर कमेटी की बैठक के बाद जारी एक बयान में पार्टी ने घोषणा की कि वह बुधवार यानी आज सभी जिलों में जद (यू) नेता द्वारा विश्वासघात के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध (महाधरना) करेगी, जिसके बाद ब्लॉक स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी, जिन्होंने एक दशक से अधिक समय तक नीतीश कुमार के डिप्टी के रूप में कार्य किया था और उन्हें भाजपा में उनका सबसे भरोसेमंद व्यक्ति माना जाता है, उन्होंने नीतीश की पार्टी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया।

 

07:38 AM, 10-Aug-2022

Bihar Political Crisis Live: कांग्रेस को मिल सकते हैं चार मंत्री पद , नीतीश के खिलाफ भाजपा का हल्लाबोल

बिहार में भाजपा और जेडीयू का गठबंधन टूटने के बाद एक बार फिर से महागठबंधन की सरकार बनने जा रही है। आज दोपहर दो बजे राजभवन में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री तो तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं भाजपा आज सभी जिलों में जद (यू) नेता द्वारा विश्वासघात के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध (महाधरना) करेगी। जिसके बाद ब्लॉक स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। बिहार में सियासी उलटफेर से जुड़े पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें अमर उजाला के साथ…

Source: Click here

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments