Wednesday, November 30, 2022
HomeSportsBCCI elections Former India cricketer Roger Binny frontrunner to replace Sourav Ganguly...

BCCI elections Former India cricketer Roger Binny frontrunner to replace Sourav Ganguly as next BCCI President

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) के सभी पदों के लिए चुनाव होने वाले हैं। मुंबई में 18 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के पूर्व ऑलराउंडर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे हैं। वह जल्द ही मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की जगह ले सकते हैं।

बीसीसीआई के चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष की भूमिका के लिए होंगे। लड़ने के लिए इन पदों पर 11 और 12 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल करना है।

हालांकि जब सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को अपना संविधान बदलने की अनुमति दी, तो सभी ने मान लिया कि बीसीसीआई के पदाधिकारी एक और कार्यकाल पूरा करेंगे। लेकिन हाल ही में नई दिल्ली में BCCI के शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक के दौरान, यह सहमति हुई कि गांगुली BCCI अध्यक्ष के रूप में दूसरा कार्यकाल नहीं मांगेंगे। सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई सचिव जय शाह भी अध्यक्ष बनने की दौड़ में नहीं हैं, लेकिन वे सचिव के पद के लिए चुनाव लड़ेंगे।

बारे में डिटेल्स-
को 11 और 12 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल करना होगा। इसके बाद 13 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 14 अक्टूबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं। से अधिक दावेदार होने पर 18 अक्टूबर को मतदान होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ अध्यक्ष के में कार्यरत रोजर बिन्नी के बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में गांगुली की जगह लेने की उम्मीद है। भारत के क्रिकेट संचालन निकाय में चुनाव से पहले उनका नाम बीसीसीआई के ड्राफ्ट मतदाता सूची में रखा गया है।

See also  Explained: What Sri Lanka's Defeat To Namibia Could Mean For India's Group In T20 World Cup 2022

जसप्रीत बुमराह के बाद दीपक चाहर भी हुए चोटिल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से हो सकते हैं बाहर

एक रिपोर्ट में बताया गया कि भारत के पूर्व ऑलराउंडर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य बिन्नी बीसीसीआई एक भूमिका निभा सकते हैं, क्योंकि उन्हें को मुंबई में आगामी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने के लिए नामित किया और उसी दिन जब चुनाव के नतीजे भी आएंगे।


 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments