Monday, February 6, 2023
HomeAutomobileBajaj लाया सबसे सस्ती छुटकी कार, शानदार माइलेज और फीचर्स से देगी...

Bajaj लाया सबसे सस्ती छुटकी कार, शानदार माइलेज और फीचर्स से देगी Alto-Nano को टक्कर, देखे इसकी कीमत और फीचर्स

WhatsApp Image 2023 01 25 at 10.40.09 AM

Bajaj Qute: Bajaj लाया सबसे सस्ती छुटकी कार, शानदार माइलेज और फीचर्स से देगी Alto-Nano को टक्कर, देखे इसकी कीमत और फीचर्स। पॉपुलर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ने बाजार में कुछ समय पहले अपनी Bajaj Qute को लॉन्च किया था. अभी तक यह सिर्फ कमर्शियल यूज के लिए ही उपलब्ध थी. लेकिन जल्द ही इसे प्राइवेट बायर्स भी खरीद सकेंगे.

ये भी पढ़े- Google Pay से घर बैठे कमा सकते है 30-40 हजार रूपये महीना, बिना कोई रुपया खर्च किये, जानिए कैसे

Tata और Maruti के बाद Bajaj ने लांच किया छोटू कार

देश में सस्ती कारों की डिमांड हमेशा से रही है. कभी टाटा ने आम लोगों के लिए अपनी Tata Nano को लॉन्च किया था, जिसका नाम आज तक लोगों के दिमाग में है. वहीं मारुति की ऑल्टो को भी ग्राहकों का शानदार प्यार मिलता रहा है. अब आपके पास एक और ऑप्शन जुड़ने जा रहा है. पॉपुलर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ने बाजार में कुछ समय पहले अपनी Bajaj Qute को लॉन्च किया था. अभी तक यह सिर्फ कमर्शियल यूज के लिए ही उपलब्ध थी. लेकिन जल्द ही इसे प्राइवेट बायर्स भी खरीद सकेंगे. यानी आप किसी अन्य बाइक या कार की जगह बजाज क्यूट को ले पाएंगे. 

bajaj qute 63c932b230b6a
Bajaj लाया सबसे सस्ती छुटकी कार, शानदार माइलेज और फीचर्स से देगी Alto-Nano को टक्कर, देखे इसकी कीमत और फीचर्स 2

Bajaj ने क्वॉड्रीसाइकल (quadricycle) सेग्मेंट में इस कार को किया था लांच

दरअसल, बजाज की क्यूट एक क्वॉड्रीसाइकल (quadricycle) सेग्मेंट में आती है. यह सेगमेंट थ्री-व्हीलर और फोर-व्हीलर के बीच में रखा गया है. इस खास सेगमेंट की वजह से ही कंपनी को इसे लॉन्च करने में लंबा समय लग गया और 2018 में इसकी लॉन्चिंग की गई.

See also  Maruti की XL 7 ने गाड़ा झंडा तगड़े फीचर्स और माइलेज के साथ जल्द देंगी दस्तक शानदार लुक साथ मात्र इतनी रहेंगी कीमत

जानिए Bajaj की 3 सीटर Qute की कीमत

maxresdefault 65 4
Bajaj लाया सबसे सस्ती छुटकी कार, शानदार माइलेज और फीचर्स से देगी Alto-Nano को टक्कर, देखे इसकी कीमत और फीचर्स 3

कंपनी इसे ऑटो रिक्शा के विकल्प के तौर पर लाई थी और इसकी कीमत 2.48 लाख रुपए रखी गई थी. इसमें ऑटो रिक्शा की तरह ही 3 लोगों के बैठने की सुविधा है. खास बात है कि इसमें एक रूफ दी गई है, कंफर्टेबल राइडिंग मिलती है और बेहतर प्रोटेक्शन भी दी गई. 

बाइक से कम कीमत और ज्यादा माइलेज के साथ आती है यह छुटकी कार

वर्तमान समय में बजाज क्यूट सिर्फ कमर्शियल यूज के लिए ही उपलब्ध है. हालांकि जल्द ही इस देश में प्राइवेट इस्तेमाल के लिए भी खरीदा जा सकेगा. बजाज को आखिरकार प्राइवेट/नॉन-ट्रांसपोर्ट कैटेगरी में Qute के लिए अप्रूवल मिल गया है. इसकी टॉप स्पीड अभी भी 70 किमी/घंटा तक सीमित रहने की उम्मीद है. हालांकि पावर 10.8 hp से बढ़कर 12.8 हो गई है. 

ये भी पढ़े- ‘काले सोने’ का बिज़नेस कर कमाए कम समय में लाखो रुपए, यह सुपरहिट बिज़नेस कर देगा मालामाल, जानिए कैसे

MakeInIndia Bajaj Qute cropped
Bajaj लाया सबसे सस्ती छुटकी कार, शानदार माइलेज और फीचर्स से देगी Alto-Nano को टक्कर, देखे इसकी कीमत और फीचर्स 4

इस छुटकी कार में मिलेंगे पेट्रोल और सीएनजी दोनों ऑप्शन

नए अवतार में अब इसका वजन भी 17 किलोग्राम बढ़ गया है. पेट्रोल और सीएनजी दोनों ऑप्शन में आती है. पेट्रोल इंजन में इसका वजन 451 किग्रा. और सीएनजी के साथ 500 किग्रा था. एक्स्ट्रा 17 किलो वजन स्टैंडर्ड विंडो और एयर कंडीशनिंग की वजह से हो सकती है. 

Bajaj Qute के इंजन के बारे में जानकारी

इसमें ड्राइवर समेत चार व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था होगी. Bajaj Qute 4W में 216 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 10.8 हॉर्सपावर और 16.1 Nm का टार्क जेनरेट करता है. पावर 2 बीएचपी बढ़कर 12.8 बीएचपी हो गई है और टॉर्क पहले जैसा ही रहेगा. 

See also  मजबूती के लिए मशहूर TATA SUMO का दमदार वैरिएंट जल्द होगा रीलॉन्च, झन्नाटेदार फीचर्स और पॉवरफुल इंजन के साथ पुरानी पकड़ करेगी मजबूत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments