Friday, September 30, 2022
HomeBreaking NewsAuthor Salman Rushdie Attacked On Stage At An Event In New York:...

Author Salman Rushdie Attacked On Stage At An Event In New York: News Agency PTI – लेखक सलमान रुश्दी के गले पर चाकू से हमला, अस्पताल ले जाया गया

:

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान भाषा के लेखक सलमान (Salman Rushdie) पर एक व्यक्ति ने हमला कर दिया. मुंबई में पैदा हुए और बुकर पुरस्कार से सम्मानित रुश्दी न्यूयॉर्क संस्थान में एक कार्यक्रम दौरान शुरू करने वाले ही एक मारे और चाकू से उन पर . गर्दन पर चोट है. समय कार्यक्रम में उनका परिचय दिया जा रहा था ने हमलावर को पकड़ बाद में उसे हिरासत में ले लिया गया. रुश्दी को मंच पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया किए गए में घटना के तुरंत लोगों को मंच की ओर भागते देखा जा सकता है. जा रहा है कि वहां लोगों ने को पकड़ लिया.

भी पढ़ें

पुलिस ने एक वक्तव्य जारी कर कहा है कि वह लेखक सलमान रुश्दी पर हुए हमले की जांच कर रही है. न्यूयॉर्क पुलिस ने कहा, ”12 अगस्त, 2022 को सुबह लगभग 11 बजे, एक संदिग्ध शख्स ने मंच पर चढ़कर रुश्दी और उनका साक्षात्कार ले रहे व्यक्ति पर हमला कर दिया. गर्दन पर चाकू से वार किया गया है. को तुरंत हिरासत में ले लिया गया है. गर्दन में चोट है. के जरिए रुश्दी को एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया है. के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. , साक्षात्कार लेने वाले के सिर में चोट लगी है. चौटाउक्वा काउंटी शेरिफ कार्यालय की टीम घटनास्थल मौजूद है.”रुश्दी की विवादित पुस्तक ”द सैटेनिक वर्सेज” ईरान में 1988 से प्रतिबंधित है. मुसलमानों का मानना ​​​​ कि रुश्दी ने इस पुस्तक के जरिए ईशनिंदा की है. इसे लेकर ईरान के तत्कालीन सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला रूहोल्लाह खमनेई ने रुश्दी को मौत की सजा दिए जाने का फतवा जारी किया की हत्या करने वाले का इनाम देने की भी की थी.सलमान रुश्दी की पुस्तक ”मिडनाइट्स चिल्ड्रन” के उन्हें प्रतिष्ठित बुकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

See also  बिहार: एक नहीं पांच मामले देख लीजिए नीतीश जी, यूं ही नहीं 'जंगलराज रिटर्न्स' कह रहे लोग - nitish kumar these five incidents are telling that jungle raj returns in bihar

‘द बुकर प्राइजेज’ ने रुश्‍दी पर हुए हमले निंदा की है लेखक ने पर हुए हमले पर हुए उम्‍मीद जताई कि उन्‍हें चोट नहीं आई होगी.

को प्रतिष्ठित बुकर पुरस्‍कार से नवाजा जा चुका है

एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस की ओर से कहा गया है कि उसके ने चौटाक्‍वा में एक शख्‍स को तेजी से मंच पर आते हुए देखा. दिया जा रहा था तो इस शख्‍स ने रुश्‍दी पर हमला किय. मशहूर लेखक फर्श पर गिर गए. गौरतलब है कि भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक, 75 वर्ष के रुश्‍दी पिछले 20 सालोंं से अमेरिका में रह रहे हैं.

रुश्‍दी का उपन्‍यास 1975 में आया था लेकिन आधुनिक भारत के बारे मौलिक रचना मिडनाइट्स चिल्‍ड्रन (1981) है. अपनी चौथी पुस्‍तक The Satanic Verses (1988) के विवाद के बाद वे लंबे समय तक लोगों की नजरों से दूर रहे. (भाषा से इनपुट)

* ‘दाना डालकर फंसाते हैं’ : अरविंद केजरीवाल पर ‘रेवड़ी कल्चर’ को लेकर BJP के संबित पात्रा
* “‘नरेंद्र मोदी बन गए तो नीतीश भी बन सकते हैं PM’, सोनिया गांधी संग मीटिंग से पहले बोले तेजस्वी
* ‘धरना दे रहे कश्मीरी पंडित कर्मियों को वेतन नहीं’, BJP सांसद ने सरकारी बेरुखी पर केंद्र से पूछे सवाल

See also  Pakistan vs Hong Kong Asia Cup 2022 LiveScore- Asia Cup 2022 Live Telecast Channel In India, Live Streaming In India Of PAK vs HK LiveScore- Asia Cup 2022 LiveScore and Updates


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments