Thursday, September 29, 2022
HomeSportsAsia Cup: Rohit Sharma Statement After Losing Match Vs Sri Lanka; Deepak...

Asia Cup: Rohit Sharma Statement After Losing Match Vs Sri Lanka; Deepak Hooda, Experiments, Team Combination – Asia Cup 2022: श्रीलंका से हार के बाद कप्तान रोहित ने दी सफाई, प्रयोग और टीम कॉम्बिनेशन को लेकर कही यह बात

सुनें

श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप में मिली हार ने भारत के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। एशिया कप से बाहर होने की कगार पर खड़ी है। सुपर फोर राउंड में श्रीलंका से पहले टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर है। श्रीलंका से हार के बाद जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए, तो उन्हें कुछ मुश्किलों सवालों का सामना करना पड़ा। हार पर सफाई देते नजर आए। मैच के बाद रोहित ने कहा- हम अपनी पारी के दौरान पहले हाफ का फायदा उठा सकते थे। 10-15 कम बना पाए। हमारे लिए अच्छा नहीं रहा। जो खिलाड़ी जल्दी आउट हो गए, वे सीख सकते हैं कि कौन से शॉट सही समय पर खेले जा सकते हैं। ऐसा होता रहता है। इस तरह के नुकसान से हमें समझ आएगा कि एक टीम के रूप में हम क्या-क्या कर सकते हैं।


बनाम श्रीलंका
रोहित ने कहा- बॉलिंग में हमने अच्छा प्रदर्शन किया और जिस तरह की शुरुआत श्रीलंका को मिली थी, उसके बावजूद हम मैच को आखिरी गेंद तक लेकर गए। स्पिनर्स ने आक्रामक गेंदबाजी की और बीच के ओवरों में विकेट हासिल किए, लेकिन श्रीलंका ने अच्छा खेल दिखाया। हमने सोचा कि बड़ी बाउंड्री के साथ हम स्पिनर्स का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन यह योजना काम नहीं आई। दाएं हाथ के बल्लेबाजों ने काफी देर तक बल्लेबाजी की।

FcBa1E4aMAA10c7?format=jpg&name=large

सभी चार विकेट भारतीय स्पिनर्स ने लिए। विकेट युजवेंद्र चहल और एक विकेट रविचंद्रन अश्विन ने लिया। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद एकबार फिर महंगे साबित हुए। रोहित ने पाकिस्तान और अब श्रीलंका के खिलाफ दीपक हुड्डा को एक भी ओवर नहीं दिया।

See also  एशिया कप: हार से बौखलाए PCB चीफ रमीज राजा, भारतीय पत्रकार से करने लगे बगसलूकी, Video - Ramiz Raja bad behaviour with Indian journalist Pakistan loss against sri lanka asia cup 2022 tspo

इसको लेकर उन्होंने कहा- मैंने हुड्डा को लाने और लंबी बाउंड्री का बेहतर इस्तेमाल करने के बारे में सोचा था, लेकिन मैंने तीन तेज गेंदबाजों से खुश था। से आवेश फिटनेस टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। अच्छा रिस्पॉन्स नहीं दे पाए, क्योंकि वह काफी बीमार थे। हम आगे जो टीम कॉम्बिनेशन के साथ खेलेंगे वह चार तेज गेंदबाजों का होगा, लेकिन विश्व कप से पहले हम तीन तेज गेंदबाजों के कॉम्बिनेशन को आजमाना चाहते थे।

FcBRu OakAES7b3?format=jpg&name=large

रोहित ने कहा- हमें एक टीम के रूप में कुछ जवाब खोजने की जरूरत है। कि हम पांच गेंदबाजों के साथ किस स्थिति में हैं। हम जानते हैं कि हम इस टीम कॉम्बिनेशन के साथ किस स्थिति में हैं। और लंबी समस्या नहीं है। टू बैक केवल दो मैच गंवाए हैं। कप के बाद से हमने ज्यादा मैच नहीं गंवाए हैं। के मैच हमें सिखाएंगे। कप में खुद पर दबाव बनाना चाहते थे। भी जवाब ढूंढ रहे हैं। के बाद एक दो नजदीकी मैच थे।

Fb deDmacAAyYER?format=jpg&name=large

अर्शदीप की तारीफ भी की। उन्होंने कहा- डेथ ओवरों में हमारी गेंदबाजी अच्छी रही। अर्शदीप सिंह ने जिस तरह से आखिरी ओवर में गेंदबाजी की, वह काफी शानदार था। और भुवनेश्वर सीनियर प्लेयर्स हैं और काफी समय से टीम के लिए अपना दायित्व निभा रहे हैं। आवेश और अर्शदीप जैसे गेंदबाजों को आजमाना चाहता था और अब वह भी हो चुका है। एशिया कप के सुपर फोर राउंड में श्रीलंका ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट 173 173 रन बनाए थे। शर्मा ने 72 रन की पारी खेली। जवाब में श्रीलंका ने 19.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाथुम निसांका ने 52 रन और कुसल मेंडिस ने 57 रन की पारी खेली। शर्मा की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया किसी एक सीरीज में लगातार दो मैच हारी है।

See also  Vijender Singh not carrying baggage of defeat in bout against Ghana’s Sulley

विस्तार

श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप में मिली हार ने भारत के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। एशिया कप से बाहर होने की कगार पर खड़ी है। सुपर फोर राउंड में श्रीलंका से पहले टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर है। श्रीलंका से हार के बाद जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए, तो उन्हें कुछ मुश्किलों सवालों का सामना करना पड़ा। हार पर सफाई देते नजर आए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments