Thursday, September 29, 2022
HomeSportsAsia Cup 2022: एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन...

Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन हैं तेंदुलकर के नाम, जानिए रोहित और विराट ने बनाए कितने रन

, एशिया कप 2022 का बिगुल बज चुका है और इसकी शुरुआत 27 अगस्त से होगी। इस बार छह देश एशिया कप का खिताब जीतने के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगे तो वहीं मौजूदा चैंपियन भारत पर अपने खिताब को बचाए रखने की बड़ी जिम्मेदारी होगी। सात बार एशिया कप खिताब अपने नाम किया है और इसके आखिरी सीजन यानी साल 2018 में भी भारत चैंपियन बना था। अब चार साल के बाद फिर से एशिया कप का आयोजन किया जा रहा है और इस बार इसे टी20 प्रारूप में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस बार अपने अभियान का आगाज 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।

ने एशिया कप में भारत के लिए बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

टीम एशिया कप में अपनी पूरी ताकत के साथ उतरेगी और टीम के बल्लेबाजों पर नजर होगी कि कौन बाजी मारता है। एशिया कप की बात करें तो इसमें भारत की तरफ से अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं। एशिया कप में सचिन तेंदुलकर ने कुल 971 रन बनाए हैं और वो पहले नंबर पर मौजूद हैं। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्होंने कुल 833 रन बनाए हैं।

कप में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं जिन्होंने कुल 766 रन बनाए हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 690 रन के साथ चौथे स्थान हैं तो वहीं भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने 613 रन बनाए हैं और वो पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। इन पांचों बल्लेबाजों में से इस बार रोहित शर्मा और विराट कोहली एशिया कप में खेलते हुए नजर आएंगे।

See also  PAK vs AFG Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips, Dream11 Team, Playing XI, Pitch Report, Injury Update- Asia Cup 2022

एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 5 बल्लेबाज-

971 –

883 –

766 –

690 – एस धौनी

613 –

Edited by: Sanjay Savern

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments