Friday, September 30, 2022
HomeScience/TechnologyApple ने नए iPhones, Apple Watch और AirPods का अनावरण किया

Apple ने नए iPhones, Apple Watch और AirPods का अनावरण किया

क्यूपर्टिनो, कैलिफ़ोर्निया में अपने मुख्यालय से बारीकी से देखे गए एक कार्यक्रम में, ऐप्पल ने चार नए स्मार्टफोन प्रदर्शित किए, जिनमें आईफोन 14 प्लस का 6.7 इंच का बड़ा मॉडल और एक अपडेटेड आईफोन 14 प्रो शामिल है जो खराब पायदान पर पुनर्विचार करता है। विशिष्ट Apple फैशन में, डिवाइस पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर बैटरी जीवन और कैमरा सुविधाएँ भी प्रदान करते हैं।

, बड़ा आश्चर्य कीमत हो सकता है: आईफोन 14 और 14 प्लस क्रमशः $799 और $899 से शुरू होंगे, पिछले साल के मॉडल के समान शुरुआती कीमतें। iPhone 14 और प्रो मैक्स क्रमशः $999 और $1,099 शुरू होते हैं, जो पिछले वर्ष से अपरिवर्तित हैं। विश्लेषकों को व्यापक रूप से उम्मीद थी कि Apple मॉडल की कीमत में $100 की वृद्धि करेगा।

मार्केट रिसर्च फर्म सीसीएस इनसाइट के मुख्य विश्लेषक बेन वुड ने कहा, “यह प्रभावशाली है कि ऐप्पल ने यूएस में नए आईफोन साल-दर-साल मूल्य निर्धारण समानता बनाए रखी है।” “हमें उम्मीद थी कि मुद्रास्फीति, उत्पादन लागत में वृद्धि, घटकों और अन्य खर्चों जैसे कि अधिक महंगी शिपिंग ने ऐप्पल को अपनी खुदरा कीमतों में वृद्धि करने के लिए प्रेरित किया होगा।”

ऐप्पल के लिए, ग्राहकों को उपकरणों को अपग्रेड करने के लिए मनाने के लिए दांव हमेशा ऊंचे होते हैं, खासकर आईफोन, जो कि इसका केंद्रीय उत्पाद बना रहता है। इस वर्ष व्यापक आर्थिक उथल-पुथल से इस कार्य को और अधिक कठिन बना दिया जाएगा, जिसमें आसन्न मंदी की आशंका भी शामिल है।

पूरे आयोजन के दौरान, ऐप्पल अपने उत्पादों की श्रेणी को अपना सर्वश्रेष्ठ जीने के लिए उपकरण के रूप में और दुर्घटनाओं से लेकर जंगली जाने तक, अनिश्चित दुनिया में ग्राहकों को परेशान करने वाली किसी भी संख्या के वैकल्पिक लग रहा था।

ऐप्पल ने कई नए ऐप्पल वॉच मॉडल की घोषणा की है, जिसमें शीर्ष संस्करण शामिल है, जिसकी कीमत $ 799 है और इसे बाहरी उत्साही लोगों के एक दुर्लभ समूह की जरूरतों का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसने अपनी घड़ियों के लिए यह पता लगाने के लिए एक विकल्प भी जोड़ा है कि उपयोगकर्ता कार दुर्घटना में कब हुआ है, साथ ही एक उपग्रह कॉलिंग सुविधा भी है। फोन के लिए, जिसका उद्देश्य लोगों को उनकी सेलुलर सेवा के काम नहीं करने पर संवाद करने में मदद करना है।

See also  Redmi Note 11SE launch in India on August 26 details leaked | Redmi का सस्ता स्मार्टफोन 26 अगस्त को होगा लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे ये खास फीचर्स

:

iPhone 14

Apple चार नए स्मार्टफोन का अनावरण किया है, जिसमें 6.1 इंच की स्क्रीन वाला नया iPhone 14 और 6.7 इंच की बड़ी स्क्रीन वाला iPhone 14 Plus शामिल है।

नए iPhone 14 में बड़े पिक्सल, तेज एपर्चर और बेहतर सेंसर के साथ 12 MP का मुख्य कैमरा है। यह पिछले साल के iPhone 13 प्रो मॉडल (A15) के समान चिप का भी उपयोग करता है, पहली बार किसी चिप को वर्षों में दोहराया गया है।

हालांकि, पहली बार, नए फ्रंट कैमरे में ऑटोफोकस की सुविधा है, जिससे यह बेहतर सिंगल और ग्रुप सेल्फी के लिए कम रोशनी में कई दूरियों पर फोकस कर सकता है। इसमें एक नया एक्शन मोड भी है जो उपयोगकर्ताओं को चलते-फिरते वीडियो को स्थिर रखने की अनुमति देता है।

ऐप्पल की नई प्रो लाइन में हमेशा ऑन-डिस्प्ले होता है और कंपनी जिसे “डायनेमिक आइलैंड” कहती है, उसके माध्यम से सूचनाएं और गतिविधियों को प्राप्त करने की क्षमता, फोन के शीर्ष पर सबसे अधिक ध्रुवीकरण पायदान है जो अब एक विशेषता है। लाइन भी iPhone पहले 48MP के साथ आती है।

14

एक उल्लेखनीय बदलाव में, iPhone 14 लाइनअप एक भौतिक सिम कार्ड की आवश्यकता को भी समाप्त कर देता है और इसके बजाय एक डिजिटल “ई-सिम” कार्ड का उपयोग करता है। अब, उपयोगकर्ता एक ही डिवाइस पर कई सिम कार्ड स्टोर कर सकते हैं और एक ही फोन पर कई सेल्युलर प्लान और फोन नंबर रख सकते हैं। यदि iPhone खो जाता है या चोरी हो जाता है तो यह को भौतिक सिम निकालने से भी रोकता है। Apple ने कहा कि सभी American iPhone मॉडल में अब सिम कार्ड ट्रे नहीं होगी।

See also  Buy iPhone 13 Flipkart Discount Price Offer, iPhone 14 की लॉन्चिंग से 3 दिन पहले 20 हजार सस्ता हुआ iPhone 13, खरीदने के लिए मची होड़ - iphone 13 price drop just before launching iphone 14 best offer

iPhone 14 और iPhone 14 Pro रंगों में आएंगे: , , , पर्पल और रेड।

ऐप्पल वॉच

ऐप्पल ने इवेंट में तीन नई स्मार्टवॉच का अनावरण किया: सीरीज 8, एसई और अल्ट्रा।

अंततः, अल्ट्रा मॉडल को उपयोगकर्ताओं को ट्रैक रखने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है , गोताखोरी और ट्रायथलॉन। एक बार चार्ज करने पर लगभग 36 घंटे तक काम करने वाला, यह उपकरण अधिक पानी प्रतिरोधी है और इसमें एक बेहतर कंपास है जो रात में, समुद्र में और अन्य स्थितियों में काम कर सकता है।

निचले सिरे पर, Apple ने SE को पिछले संस्करण की तुलना में 20% तेज होने के लिए अद्यतन किया। मॉडल के लिए $249 और सेलुलर मॉडल के लिए $299 से शुरू होता है।

सीरीज 8.

में सीरीज 8 है। जो $399 होता है। Apple स्मार्टवॉच के पिछले संस्करणों की तरह, सीरीज 8 का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को सक्रिय और फिट रहने के लिए प्रेरित करना है। ऐप्पल ने वॉच की महिलाओं की स्वास्थ्य सुविधाओं पर भी जोर दिया है, जिसमें मासिक धर्म ट्रैकर्स को संशोधित किया गया है जो ओव्यूलेशन की भविष्यवाणी कर सकते हैं। डेटा प्रत्येक डिवाइस पर रखा जाता है और इसे केवल पासकोड या फेस आईडी के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है, कंपनी के अनुसार। के पास एन्क्रिप्टेड डेटा की कुंजी नहीं है, और इसलिए आपकी स्पष्ट अनुमति के बिना इसे एक्सेस नहीं किया जा सकता है।

बनाम वेड को उलटने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर महिलाओं की डेटा सुरक्षा एक प्रमुख फ्लैशपोइंट बन गई है।

प्रो 2

Apple ने अपनी नवीनतम पीढ़ी के AirPods Pro को प्रदर्शित किया, जो हाल के वर्षों में इसके सबसे बड़े फ्लैगशिप में से एक है। नए AirPods Pro को एक बार चार्ज करने पर छह घंटे सुनने को मिलेगा, जो मूल संस्करण से बेहतर है। हेडसेट और केस स्वयं अब शोर करने के लिए सुसज्जित है ताकि आप इसे ढूंढ सकें। को थोड़ा ऊपर और नीचे स्वाइप करने से वॉल्यूम बढ़ या घट जाएगा।

नया AirPods प्रो।

AirPods Pro अब बेहतर डायनामिक नॉइज़ कैंसिलिंग तकनीक के साथ आता है, और मूल संस्करण की तुलना में दोगुना शोर रद्द कर सकता है। इस बीच, एक नए अनुकूली पारदर्शिता मोड का उद्देश्य कठोर पर्यावरणीय शोर को कम करना है।

See also  Oppo का 19,990 रुपये वाला फोन बहुत सस्ते में जरूर खरीदें, जानिए धमाकेदार ऑफर की डिटेल

AirPods Pro 2 कीमत $249 शुक्रवार को स्टोर्स।

उपग्रह कनेक्शन

हालाँकि Apple ने किसी भी नए हार्डवेयर उत्पादों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कम से कम एक नई सुविधा है जो ग्राहकों के लिए खेल के नियमों को बदल सकती है-यद्यपि दुर्लभ अवसरों पर।

सैटेलाइट पर नया इमरजेंसी एसओएस फीचर, जिसे ऐप्पल ने कहा है कि वर्षों से काम कर रहा है, विशेष रूप से बनाया गया है जब आप किसी अर्थ टावर के पास नहीं होते हैं तो उपग्रहों से कनेक्ट करने के लिए iPhone 14 डिवाइस। उपयोगकर्ताओं को अपने उपकरणों को उपग्रह की ओर इंगित करने की अनुमति देकर, जो फोन को इसका पता लगाने में मदद करेगा, उपयोगकर्ता आपातकालीन सहायता के लिए जानकारी भेजने और प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

कंपनी ने कहा कि उसने संदेशों को संघनित करने के लिए एक छोटा टेक्स्ट कंप्रेशन मैकेनिज्म बनाया है जिसे भेजने में लगभग उपयोगकर्ता के पास आकाश का स्पष्ट दृश्य है। (अगर रास्ते में पत्ते जैसा कुछ है तो इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं।)

ने कहा कि स्थानीय सेवा प्रदाताओं को अनुरोध सहायता में मदद करने के लिए सतर्क किया जाएगा।

: इस कहानी के एक पुराने संस्करण ने सीसीएस इनसाइट में गलत विश्लेषक का हवाला दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments