Saturday, December 10, 2022
HomeBreaking NewsAmit Shahs Warning To Ministers Cannot Be Tolerated In Achieving 350 Target...

Amit Shahs Warning To Ministers Cannot Be Tolerated In Achieving 350 Target Of Lok Sabha Elections 2024 – लोकसभा चुनाव 2024 के 350 के लक्ष्य को पाने में कोताही बर्दाश्त नहीं, अमित शाह की मंत्रियों को चेतावनी

जेपी नड्डा और गृह अमित शाह ने पार्टी की बैठक की.

बातें

  • संसदीय क्षेत्रों में काम नहीं करने वाले मंत्रियों पर होगी कार्रवाई
  • कहा- पीएम मोदी के नाम के साथ संगठन की ताकत जरूरी
  • बीजेपी का 2024 के चुनाव में 350 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा

:

Loksabha Elections 2024: साल 2024 के चुनावों के लिए दिए गए जमीनी स्तर के काम को पूरा करने में विफल रहने वाले बीजेपी (BJP) के मंत्रियों (Ministers) को लेकर पार्टी सख्त रुख अपनाएगी. मंगलवार को हुई पार्टी की मंथन बैठक में पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा (JP Nadda) और मुख्य रणनीतिकार अमित शाह (Amit Shah) ने इसको लेकर कड़ी चेतावनी दी. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि जिन मंत्रियों ने उन्हें दिए गए संसदीय क्षेत्रों करके का जायजा नहीं लिया है शाह ने चेता है. सूत्रों ने कहा कि उन्होंने मंत्रियों से कहा कि, “हम यहां संगठन की से . सरकार संगठन की वजह से है. संगठन को प्राथमिकता दी जानी चाहिए.”

भी पढ़ें

सूत्रों ने बताया शाह कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकप्रिय . पीएम मोदी के नाम पर कोई , अगर जमीन पर संगठन नहीं है, तो हम इसका फायदा नहीं पाएंगे.”

बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में 350 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है चुनाव से 20 महीने पहले इसकी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है. सूत्रों ने कहा कि पार्टी विशेष रूप से 144 144 चुनाव क्षेत्रों पर ध्यान कर है, वह 2019 में काफी कम अंतर से हार गई थी. पार्टी की योजना उन 144 सीटों में से कम से कम 70 अधिक सीटें जीतने की है.

See also  National Logistics Policy Started By PM Modi Today Know All About What It Is And Who Will Get Benefit

सूत्रों के अनुसार अमित शाह कहा कि, “हमें पिछली बार 2019 की तुलना में अधिक सीटें जीतनी हैं… , तब 2014 में हारी हुई सीटों में से 30 प्रतिशत सीटें जीती थीं…, हमें 2019 में जिन सीटों पर हार मिली उनमें 50 सीटें जीतनी हैं.”

ने 2019 में 543 लोकसभा सीटों में से 303 पर जीत हासिल की थी. बाद पहली बार किसी पार्टी अपने दम बहुमत मिला था. विपक्ष ने 100 से ज्यादा सीटें जीती थीं, जिनमें से कांग्रेस ज्यादा 53 सीटें मिली थीं.

144 144 क्षेत्र मंत्रियों के बीच बांटे गए हैं, जिनमें नियमित रूप जाने और विस्तृत जानकारी एकत्र करने के लिए कहा गया था.

को केंद्र और राज्य की ओर से लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं का फायदा लेने वाले लोगों की संख्या का पता लगाने लिए कहा गया था. सूचना “सरल” नाम के वेब पोर्टल पर की थी. बताया कि मंत्रियों से नियमित रूप से निर्धारित निर्वाचन क्षेत्रों दौरा करने को कहा गया है. और पार्टी के काम के बीच अपना समय बांटने भी कहा गया था.

सूत्रों ने शाह के हवाले से कहा, “संगठन का मजबूत आधार और पीएम का करिश्मा 2024 के लिए जीत का फॉर्मूला होगा.”

2024 बीजेपी की तैयारी; की, शर्मा के साथ

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments