Wednesday, October 5, 2022
HomeEducationAllahabad High Court: उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग ने सहायक प्रोफेसर भर्ती...

Allahabad High Court: उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग ने सहायक प्रोफेसर भर्ती परीक्षा मूल्यांकन में मानी गलती

आयोग के इस आश्वासन के बाद कोर्ट ने यह कहते हुए याचिका निस्तारित कर दी कि याची सभी 74 सवालों के सही जवाब का अंक दिया जाए। ने कहा कि चयनित को ज्वाइनिंग कराई जाती है तो वह आयोग द्वारा घोषित होने वाले पुनरीक्षित अंतिम परिणाम पर निर्भर करेगा।

s उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग प्रयागराज ने सहायक प्रोफेसर भर्ती में ओएमआर सीट के मूल्यांकन में हुई गलती स्वीकार की है। इलाहाबाद हाई कोर्ट को आयोग के अधिवक्ता गगन मेहता ने बताया कि अर्थशास्त्र विषय ही नहीं, अन्य विषयों के मूल्यांकन में भी गलतियां पाई गई है। आयोग पुनरीक्षित परिणाम घोषित करने से पहले परिणाम की गलतियों को दुरुस्त करेगा, जिसमें कुछ समय लगेगा।

आश्‍वासन पर कोर्ट ने याचिका निस्‍तारित की : आयोग के इस आश्वासन के बाद कोर्ट ने यह कहते हुए याचिका निस्तारित कर दी कि याची सभी 74 सवालों के सही जवाब का अंक दिया जाए। ने कहा कि चयनित को ज्वाइनिंग कराई जाती है तो वह आयोग द्वारा घोषित होने वाले पुनरीक्षित अंतिम परिणाम पर निर्भर करेगा। न्यायमूर्ति सौमित्र दयाल सिंह ने महेंद्र कुमार वर्मा की याचिका पर दिया है।

कर अंतिम परिणाम घोषित करेगा : अधिवक्ता प्रथमेश उपाध्याय ने बहस की। उनका कहना था कि याची को 74 सही सवालों पर 155.79 अंक मिलने चाहिए थे, जबकि उसे 153.68 अंक ही दिए गए हैं, जिससे वह चयन सूची से बाहर हो गया है। अधिवक्ता ने जानकारी के लिए समय मांगा था। दुबारा जब सुनवाई हुई तो कहा कि उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन में गलती हुई है, जिसे आयोग सुधार कर अंतिम परिणाम घोषित करेगा।

See also  नवागत बेसिक शिक्षा अधिकारी ने ग्रहण किया कार्यभार - New Basic Education Officer Arvind Pathak

Edited by: Brijesh Srivastava

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments