Tuesday, September 27, 2022
HomeEducationAligarh News: उच्‍च शिक्षा के प्रमुख सचिव बोले, पहले दो उपयोगिता प्रमाण...

Aligarh News: उच्‍च शिक्षा के प्रमुख सचिव बोले, पहले दो उपयोगिता प्रमाण पत्र, फिर मिलेगी आरएमपीएस विवि के लिए अगली किश्‍त

s सचिव उच्‍च शिक्षा सुधीर महादेव बोबड़े ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया गया। संस्था को गुणवत्तापूर्ण ढंग से निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि लापरवाही में किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा।आवंटित धनराशि का शीघ्र अति शीघ्र उपयोगिता प्रमाण पत्र शासन को भेजा जाए ताकि अगली किस्त का आवंटन संभव हो सके।

ने Raja Mahendra Pratap University निर्माण कार्य का जायजा

कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं की शिक्षा एवं उनके उज्ज्वल भविष्य के प्रति अत्यंत ही गंभीर है। निर्माण कार्यों के साथ-साथ मंडल के अन्य विश्वविद्यालयों के बारे में भी क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी रेखा तिवारी से आवश्यक जानकारी प्राप्त की। महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के सुस्त निर्माण की गूंज शासन तक पहुंच गई है। सत्यापन के लिए टीम गठित की है। विभाग प्रमुख डा. बोबडे के नेतृत्व में टीम पहुंच गई।

ने रखी थी नींव

14 सितंबर 2021 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोधा क्षेत्र के गांव मूसेपुर में राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की नींव रखी थी। सरकार के इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट निर्माण कार्य तेजी से होने की संभावना थी। 2023 पूरा करने का लक्ष्य था। एक साल बीत चुका है, लेकिन ज्यादा निर्माण कार्य दिखाई नहीं दे रहा है। पिछले दिनों प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने इसका भौतिक सत्यापन किया था। पर नाराजगी जताई थी।

गौरव दयाल ने जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अफसरों के साथ Raja Mahendra Pratap University का मौका मुआयना किया। दिनों डीएम इंद्र विक्रम सिंह व सीडीओ अंकित खंडेलवाल निरीक्षण कर चुके हैं। भी लक्ष्य के हिसाब से मौके पर काम नहीं मिला।

See also  Weather Update Today: यूपी, एमपी के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, जानें- दिल्ली सहित आपके राज्यों में कैसा रहेगा मौसम?

पहुंची

में कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने भी निरीक्षण किया था। माना था कि निर्माण कार्य लक्ष्य के मुकाबले सुस्त है। शासन तक पहुंच गई है। उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डा. एम बोबडे को जांच के लिए भेजा जा रहा है।

Edited by: Sandeep Kumar Saxena

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments