Saturday, October 8, 2022
HomeBreaking NewsAkhilesh Yadav Offers CM Post To BJP's Keshav Prasad Maurya ABP Press...

Akhilesh Yadav Offers CM Post To BJP’s Keshav Prasad Maurya ABP Press Conference

ABP press conference: पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश को डिप्टी सीएम प्रसाद मौर्य को खुला कहा कि वो बीजेपी के आएं, हम उन्हें समर्थन देंगे. न्यूज़ के कार्यक्रम में यादव ने कहा, ”अगर उनमें हिम्मत है और उनके साथ हैं…एक बता रहे कि हैं…तो आज भी विधायक आएं. उनका देगी. .”

कहा, ”बीजेपी में रहना केशव प्रसाद मौर्या की मजबूरी है. हैं इसलिए बीजेपी में हैं, वह वहां पर फंसे हुए महसूस कर रहे हैं. कमजोर आदमी हैं.”

यादव ने इलेक्शन कमीशन पर आरोप लगाया कि चुनाव आयोग ने बीजेपी की करने के लिए जानबूझकर यादव और मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में लोगों के वोट काटे. बात है. जगह पर पहुंच गई है जहां वह चुनाव जीतने के कुछ भी कर सकती है. पिछले चुनावों से सीख लेकर और उसके अनुभव के आधार पर सकता हूं कि भविष्य में बीजेपी को चुनाव हरा दूंगा.

एक साथ कौन जोड़ेगा?
यादव ने कहा कि देश के सभी विपक्षी नेता सभी दलों एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं. माला बनाने के लिए एक धागा चाहिए. न किसी एजेंडा के साथ आएंगे. साथ आकर बीजेपी को 2024 में जोड़ेंगे.

के आरोप पर क्या बोले अखिलेश यादव?
यादव ने कहा कि बीजेपी वोट लेने के लिए फ्री में राशन दे देती है. लेकिन जब दूसरी पार्टी कुछ फ्री योजना लाती है तो आप उसको रेवड़ी बोलते हैं. का माफ है.

See also  Shivpal Singh Yadav In Lucknow Announces Not To Go With Samajwadi Party - Shivpal Singh Yadav: शिवपाल सिंह यादव का एलान- सपा के साथ जाना ऐतिहासिक भूल थी, अब कोई संबंध नहीं रखेंगे

इन्वेस्टमेंट मीट का आयोजन किया लेकिन उसका क्या हुआ? न बाढ़ में पैसा मिल रहा है और न ही में किसान को मदद मिल रही है.

क्या बोले अखिलेश यादव?
यादव ने कहा कि बीजेपी हमेशा आरोप लगाती है कि विपक्ष पास चेहरा नहीं है. नीतीश कुमार ने अच्छा काम किया है. बांटने किया. का किया, में संसाधनों को सुधारने के लिए जो कर सकते थे, उन्होंने किया. कुमार का जिक्र करने के दौरान उन्होंने केसीआर और ममता बनर्जी की भी तारीफ की. कहा कि तेलंगाना के सीएम केसीआर ने भी पानी के क्षेत्र अच्छा काम किया है.

पवार और केजरीवाल पर क्या बोले अखिलेश?
इन नेताओं पर कोई सीधी टिप्पणी करने से बचते नजर आए. कहा कि देखिये कम से हमारे पास चेहरे हैं. विपक्ष पर झूठा आरोप लगाती कि उसके चेहरा नहीं है.

तरफ से कौन होगा पीएम पद का उम्मीदवार?
यादव ने इस सवाल का कोई सीधा जवाब नहीं देते हुए कहा कि देखिए पीएम कोई भी बनें पर उसके पास देश के लिए एजेंडा होना चाहिए. पास हैं. तो पड़ेगा. तो पड़ेगा.

वही काम करती है जो उसको करने को है. (मायावती) अपनी बनाईं जेल में बंद है.

आरोप पर क्या बोले अखिलेश?
में परिवारवाद की भरमार है लेकिन मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिर्फ एक क्षेत्र से हटकर हर क्षेत्र में परिवारवाद की मुखालफत की है. के हर बड़े सेक्टर, हर बड़ी इंडस्ट्री से परिवारवाद खत्म होना चाहिए.

लोगों को फंसाने का तरीका कांग्रेस से सीखा है. घर में छापे मारना, को फंसा देना. एक दिन ईडी के पास इतने कागज हो जाएंगे की ईडी खुद परेशान हो जाएगी, लोगों पर छापा मार-मारकर.

See also  पटना और किशनगंज में छापा; कैश गिनने के लिए मशीनें मंगवानी पड़ीं | Patna Engineer Corruption | Who Is Sanjay Kumar Rai? Vigilance Found 5 Crore Cash

ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि इन्होंने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बनाने पर कोई कार्रवाई नहीं की. एक्सप्रेस वे को बर्बाद कर दिया. के जीवन से खिलवाड़ हुआ है. लड़ने के लिए बूथ स्तर पर कार्रवाई करनी पड़ेगी. कोई नहीं चाहिए. के अंदर इतनी लड़ाई है कोई कल्पना कर सकता है.

को क्यों नजरअंदाज कर रहे हैं?
ने कहा कि समाजवादी पार्टी कभी भी आजम खान को अंदाज नहीं कर सकती है. से मुस्लिम भाइयों के साथ खड़े रहे हैं. साथ सभी कानूनी लड़ाइयों में उनके साथ खड़े रहेंगे.

अखिलेश यादव ने पूछा कि गंगा को आप क्यों साफ नहीं कर पा रहे हो. कर पा है. यूपी की सड़कों में घूम रहे हैं. आपके (योगी आदित्यनाथ) ओएसडी की जान उसकी गाड़ी के की वजह से हुई.

इस दौरान अखिलेश यादव ने देश भर में जाति जनगणना कराने की भी मांग की. कि जिसका जितना संख्या बल उसको उतना आरक्षण. अखिलेश ने सवाल किया, ‘बीजेपी आखिर जाति जनगणना से पीछे क्यों हट रही है?’


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments