Wednesday, November 30, 2022
HomeBreaking NewsAfter Amit Shah visit BJP will show opposition attitude to JDU-RJD in...

After Amit Shah visit BJP will show opposition attitude to JDU-RJD in Bihar also preparing for big changes – India Hindi News

Visit Amit Shah Bihar: बिहार में विपक्ष की भूमिका में आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अब बड़ी लड़ाई की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और देश के गृह मंत्री अमित शाह के 23-24 सितंबर को होने वाले दौरे के बाद पार्टी मिशन मोड में आ जाएगी। के नए प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े भी इसके बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे और प्रदेश के नेताओं के साथ भावी रणनीति को अमली जामा पहनाएंगे। राज्य संगठन में बदलाव की भी संभावना है।

में जदयू के साथ गठबंधन टूटने के बाद भाजपा अब नई लड़ाई की तैयारी में है। महीने भर पहले भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली में बिहार के पार्टी के कोर ग्रुप के साथ बैठक कर आगे की रणनीति बनाने को कहा था। इसके बाद अब अमित शाह राज्य में पार्टी की जमीनी लड़ाई शुरू करने के लिए 23-24 सितंबर को बिहार के दौरे पर रहेंगे। का यह दौरा सीमांचल क्षेत्र में होगा, जो मुस्लिम बहुल है। इसका काफी महत्व है। नेताओं का कहना है कि यह एक शुरुआत भर है। पार्टी के अधिकांश बड़े नेता पूरे राज्य का दौरा करेंगे।

से चुनौतियां
का सीमांचल दौरा इसलिए भी अहम है, क्योंकि गठबंधन टूटने के बाद यह भाजपा की कमजोर कड़ी है। इस क्षेत्र की चार लोकसभा सीट में दो कटिहार व पूर्णिया पर जदयू व किशनगंज में कांग्रेस के सांसद हैं। पास केवल अररिया की सीट है। की एआईएमएईएम के पांच विधायक भी इसी क्षेत्र से जीते थे। अधिकांश राजद में शामिल हो गए। इस क्षेत्र की सीटों पर मस्लिम मतदाता 30 से 70 फीसद तक हैं, जबकि पूरे राज्य में मुस्लिम आबादी लगभग 16 फीसद है।

See also  Robbie Coltrane who played Hagrid in the Harry Potter movies dies at the age of 72 - Entertainment News India

के हिसाब से रणनीति बनाएंगे
भाजपा ने हाल में ही संगठनात्मक बदलाव करते हुए राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े को राज्य का प्रभारी बनाया है, तावड़े अभी तक हरियाणा का काम देख रहे थे। महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता तावड़े ने नई जिम्मेदारी मिलने के बाद राज्य के नेताओं से चर्चा भी शुरू कर , हालांकि तावड़े को कुछ समय पहले ही बिहार की जिम्मेदारी संभालने के संकेत दिए जा चुके थे। वजह है कि पटना में हुई भाजपा के सभी राष्ट्रीय मोर्चों की संयुक्त बैठक में भी तावड़े खास तौर पर मौजूद रहे थे। ने कहा है कि अमित शाह के दौरे के बाद वह राज्य के विभिन्न हिस्सों का व्यापक दौरा करेंगे और हर क्षेत्र के हिसाब से रणनीति पर काम करेंगे। में सामाजिक समीकरण काफी महत्वपूर्ण है, उसका भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

गौरतलब है कि विपक्ष की भूमिका में आने के बाद भाजपा ने विधानसभा और विधान परिषद में अपने नेतृत्व बदले थे। हैं कि जल्द ही प्रदेश संगठन में बदलाव आएगा और नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी। सामाजिक समीकरणों का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments