Saturday, December 10, 2022
HomeBreaking News9 People Died House Wall Collapse Due To Heavy Rain In Lucknow's...

9 People Died House Wall Collapse Due To Heavy Rain In Lucknow’s Hazratganj News In Hindi – Lucknow News: भारी बारिश से हजरतगंज में बड़ा हादसा, मकान की दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत

से लखनऊ के हजरतगंज में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। कालोनी में निर्माणाधीन दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर नौ लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। दो बच्चे भी हैं। पर पहुंच गए हैं। योगी आदित्यनाथ व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का एलान कर दिया है। ने हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। को घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है। कॉलोनी में पुरानी दीवार का निर्माण कार्य चल रहा था जिसके लिए मजदूर रुके हुए थे। वह हिस्सा गिरा जो कि पहले मजबूती से खड़ा हुआ था। चीख पुकार मच गई।

पर पहुंचे, का लिया हालचाल

की सूचना प्राप्त होते ही जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार दिलकुशा कॉलोनी पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। ने बताया कि दुर्घटना कल रात से हो रही बारिश के कारण निर्माणाधीन दीवार गिरने से हुई। दो घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां डॉक्टरों ने दोनों को खतरे के बाहर बताया गया है। सिविल हास्पिटल पहुंच कर उनका हालचाल लिया। जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे में मृत लोगों के परिजनों को आपदा राहत के अंतर्गत मुख्यमंत्री की ओर से 4-4 लाख रुपये की सहायता प्रदान करने की घोषणा की गई है।

ने बताया, फोन कर दी घटना की जानकारी

हादसे में घायल एक मजदूर झांसी के रहने वाले राघवेंद्र का कहना है कि घटना रात करीब करीब 12 बजे की है। में बेहोश हुए एक आदमी को जब फोन आया तो उसने 108 नंबर पर फोन किया फिर हम लोगों को अस्पताल लाया गया।

See also  ब्रिटेन का प्रधानमंत्री अब कोई क्यों ही बनना चाहेगा?

सिंह ने ट्वीट कर शोक प्रकट किया

लखनऊ के सांसद व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर घटना पर दुख व्यक्त किया है। ट्वीट किया कि लखनऊ मे एक दीवार गिरने से कई लोगों की मृत्यु होने के समाचार से मुझे बहुत दुख हुआ है। लोगों को इस हादसे में अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। साथ ही मैं इस दुर्घटना में घायल सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

योगी का निर्देश, तत्परता से राहत कार्य संचालित करें अधिकारी

योगी आदित्यनाथ ने तेज बारिश को देखते हुए जिलों के अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यों पर नजर रखें और प्रभावित लोगों को मदद प्रदान करें। उन्होने आपदा से हुई जनहानि से प्रभावित परिवारों को अनुमन्य राहत राशि अविलंब प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा अथवा पशु हानि हुई, ऐसे प्रभावितों को तत्काल अनुमन्य वित्तीय सहायता प्रदान की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कई जिलों में बारिश से फसलों को भी नुकसान पहुंच सकता है। को इसका सर्वेक्षण करने के भी निर्देश दिए।

के नाम — — उम्र — पता

— 28 — गांव पंचवाड़ा, जिला – झांसी

— 25 — गांव पंचवाड़ा, जिला – झांसी

नैना — 1 साल की बच्ची — गांव पंचवाड़ा, जिला – झांसी

मृतकों में एक साल का बच्चा भी शामिल — गांव पंचवाड़ा, जिला – झांसी

मृतकों में एक दो साल का बच्चा भी शामिल — गांव पंचवाड़ा, जिला – झांसी

चंदा — 25 — गांव पंचवाड़ा, जिला – झांसी

— 28 — गांव पंचवाड़ा, जिला – झांसी

मन कुमार देव — 45 — गांव पंचवाड़ा, जिला – झांसी

पप्पू — 50 — गांव पंचवाड़ा, जिला – झांसी

See also  ऋषि सुनक होंगे ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री, कल संभाल सकते हैं पद

में घायल

राघवेंद्र पुत्र करन, उम्र 20 साल, गांव पंचवाड़ा, जिला – झांसी

गोलू पुत्र पप्पू, उम्र 18 साल, गांव पंचवाड़ा, जिला – झांसी

निर्माणाधीन दीवार के सहारे ही झोपड़ी बनाकर रह रहे थे और दीवार का एक हिस्सा ढह गया।

चीखपुकार गई। नीचे मजदूर दब गए।

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने घटनास्थल का जायजा लिया और अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल लिया।

सैन्यकर्मियों ने भी मदद की। के अधिकारियों की कॉलोनी की थी। सौ से अधिक अफसर रहते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments