Friday, September 30, 2022
HomeScience/Technology5G की लॉन्चिंग से पहले वोडाफोन-आइडिया Vi की ‘बल्‍ले-बल्‍ले’, इस उपलब्धि से...

5G की लॉन्चिंग से पहले वोडाफोन-आइडिया Vi की ‘बल्‍ले-बल्‍ले’, इस उपलब्धि से Jio-Airtel को मिलेगी कड़ी टक्‍कर

में जल्‍द 5G मोबाइल सेवाओं की शुरुआत होने वाली है। जिन 13 शहरों में सबसे पहले 5G सर्विस को लॉन्‍च किया जाना है, उनमें देश की राजधानी दिल्‍ली भी शामिल है। टेलिकॉम ऑपरेटर की कोशिश इस सर्किल में खुद को मजबूत बनाने की है। वोडाफोन-आइडिया (Vi) के लिए बीते कुछ समय में ओवरऑल आंकड़े भले ही उत्‍साहजनक नहीं रहे हों, लेकिन दिल्‍ली सर्कल में उसने काफी कुछ हासिल किया है। वीआई ने बताया है कि इस साल जून महीने में उसने दिल्ली में 75 हजार से ज्‍यादा सब्‍सक्राइबर्स को जोड़ा है। यही नहीं, कंपनी ने जून से जनवरी के बीच इस सर्कल में 3.21 लाख से ज्‍यादा सब्‍सक्राइबर्स को ऐड किया है। ट्राई के डेटा के हवाले से दी गई है।

ट्राई (TRAI) यानी टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने हाल ही में जून 2022 के महीने के लिए सब्‍सक्राइबर्स का डेटा रिलीज किया है। लेटेस्‍ट आंकड़े बताते हैं कि 270.06% के टेली-घनत्व स्तर के साथ, दिल्ली में देश में सबसे ज्‍यादा टेली-घनत्व (density) है। यानी यहां प्रति 100 व्‍यक्तियों में टेलिफोन की संख्‍या सबसे ज्‍यादा है।

आंकड़े बताते हैं कि जून के महीने में 2 लाख 63 हजार 813 नए सब्‍सक्राइबर्स की वृद्धि के साथ दिल्ली ने देश में चौथी सबसे बड़ी सब्‍सक्राइबर ग्रोथ दर्ज की। इस सर्कल का कुल सब्‍सक्राइबर बेस अब 5 करोड़ 30 लाख 04 हजार 319 हो गया है। वोडाफोन-आइडिया का दावा है कि उसने इस सर्कल में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की है। जून महीने में 75,871 नए सब्‍सक्राइबर्स जोड़े, जो इस सर्कल में कुल नेट एडिशन का 28.76 फीसदी है।

See also  Zoom fixes most dangerous meeting bug on Apple macOS

कंपनी का कहना है कि इस साल जनवरी से जून तक VI ने इस सर्कल में 3,21,165 सब्‍सक्राइबर्स जोड़े हैं। Vi दिल्ली में दूसरा सबसे बड़ा टेलिकॉम ऑपरेटर है। मौजूदा वक्‍त में Vi के पास 1 करोड़ 64 लाख 25 हजार 147 सब्‍सक्राइबर बेस इस सर्कल में है और उसका सब्‍सक्राइबर मार्केट शेयर 30.99% है।

रिचार्ज प्‍लान की बात करें, तो वोडा-आइडिया के 3,099 रुपये वाले प्लान में रोजाना 2GB डाटा दिया जाता है। हाई स्पीड डाटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 64 Kbps तक कम हो जाती है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 365 दिनों की है। कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। एसएमएस की बात करें तो इस प्लान में रोजाना 100 SMS मिलते हैं। अन्य फायदों की बात की जाए तो इस प्लान में 1 साल के लिए Disney+Hotstar Mobile सब्सक्रिप्शन मिलता है। इस प्लान में बिंज ऑल नाइट डाटा मिलता है, जिसमें राहत 12 बजे से सुबह 6 बजे तक डाटा चलता है। इसके अलावा इस प्लान में Vi Movies & TV VIP एक्सेस मिलता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ख़बरें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments