Sunday, December 4, 2022
HomeEntertainment5 बड़ी बातें जो WWE Crown Jewel 2022 के जरिए इशारों-इशारों में...

5 बड़ी बातें जो WWE Crown Jewel 2022 के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

crown jewel: WWE Crown Jewel 2022 का सबको बेसब्री से इंतज़ार था, जिसमें रोमन रेंस (Roman Reigns), ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और एजे स्टाइल्स (AJ Styles) जैसे बड़े सुपरस्टार्स के मैचों में धमाकेदार एक्शन देखने को I इवेंट में कंपनी को नए चैंपियंस भी मिले हैं।

द ब्लडलाइन मेंबर्स का प्रदर्शन शानदार रहा और 2 चैंपियंस ने अपने टाइटल्स को सफलतापूर्वक रिटेन किया। अलावा भी अन्य सभी सुपरस्टार्स ने इवेंट को यादगार बनाने में अहम भूमिका निभाई। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने Crown Jewel 2022 के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में जारी रहेगी ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले फ्यूड

WWE ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच क्लीन मैच देखे जाने का बहुत लंबे समय से इंतज़ार कर रहा था। Crown Jewel में उनकी भिड़ंत बहुत धमाकेदार रही, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर खतरनाक मूव्स में कोई कसर नहीं छोड़ी। लैसनर ने पिन के जरिए इस मैच को जीता।

आपको याद दिला दें कि इस प्रीमियम लाइव इवेंट से पहले खबरें सामने आ रही थीं कि लैश्ले vs लैसनर स्टोरीलाइन को WWE WrestleMania 39 तक जारी रखा जा सकता है। Crown Jewel का मैच समाप्त होने के बाद जब द अलमाइटी ने गुस्से में आकर लैसनर पर हर्ट लॉक लगाया, उसी से तय हो चला था कि उनकी दुश्मनी जारी रहने वाली है। अटैक के साथ ही लैश्ले दोबारा हील रेसलर बन गए हैं।

#)एलेक्सा ब्लिस को अपने किए का भुगतान करना होगा

Bray Wyatt’s logo interrupts Alexa Bliss’s interview

See also  Top 10 Raw moments: WWE Top 10, Nov. 21, 2022 - WWE

साल 2019 में द फीन्ड कैरेक्टर में डेब्यू के बाद ब्रे वायट निरंतर सुर्खियों में बने हुए थे। दौरान उनकी रैंडी ऑर्टन के साथ फ्यूड बड़े आकर्षण का केंद्र बनी रही। आपको याद दिला दें कि WrestleMania 37 में ऑर्टन और फीन्ड का मैच हुआ, जिसमें एलेक्सा ब्लिस द्वारा मिले धोखे के कारण फीन्ड को हार मिली थी।

वहीं Crown Jewel में एलेक्सा ब्लिस और ओस्का के एक बैकस्टेज इंटरव्यू सैगमेंट के दौरान स्क्रीन पर ब्रे वायट का लोगो नजर आया। ऐसा होना इस बात के संकेत हैं कि WrestleMania 37 के धोखे का उन्हें भुगतान करना होगा।

#)क्या ड्रू मैकइंटायर vs कैरियन क्रॉस स्टोरीलाइन जारी रहेगी?

कैरियन क्रॉस vs ड्रू मैकइंटायर एक ऐसी स्टोरीलाइन है, जिसका विजेता कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरेगा और साथ ही चैंपियनशिप के लिए बड़ा कंटेंडर भी बनेगा। Crown Jewel 2022 में उनका स्टील केज मैच हुआ, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

में स्कार्लेट ने क्रॉस को जीत दिलाने के अथक प्रयास किए, लेकिन अंत में मैकइंटायर जीत दर्ज करने में सफल रहे। मैच का अंत तब हुआ जब मैकइंटायर केज के ऊपर चढ़कर उतर रहे थे, वहीं स्कार्लेट ने केज का ताला खोल कर क्रॉस को बाहर लाने की कोशिश की। मगर स्कॉटिश वॉरियर के पैर पहले मैट को छुए, इसलिए उन्हें विजेता घोषित किया गया। चूंकि इस मैच में किसी की एकतरफा हार नहीं हुई, इसलिए संभव है कि मैकइंटायर vs क्रॉस स्टोरीलाइन अभी जारी रहने वाली है।

#)द ओसी को फीमेल मेंबर की सख्त जरूरत

WWE पिछले कुछ समय में द जजमेंट डे और द ओसी की दुश्मनी बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। Crown Jewel 2022 का उनका मैच इसलिए भी खास था क्योंकि कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ WWE में वापसी के बाद पहली बार कोई बड़ा मैच लड़ रहे थे।

See also  Top 10 SmackDown moments: WWE Top 10, Oct. 7, 2022 - WWE

इस स्टोरीलाइन के दौरान देखा गया था कि रिया रिप्ली का एंगल हर बार द जजमेंट डे को मजबूत दिखा रहा था, जिससे निपटने का द ओसी को कोई रास्ता नहीं मिल रहा था। रिप्ली के एंगल ने Crown Jewel के मैच में भी बड़ा अंतर पैदा किया, जिससे द जजमेंट डे को जीत मिली। ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि अगर ये स्टोरीलाइन जारी रहती है तो द ओसी को भी अपने साथ किसी फीमेल सुपरस्टार को जोड़ना होगा।

#)लोगन पॉल और जेक पॉल एकसाथ स्टोरीलाइन में काम कर सकते हैं

Crown Jewel 2022 में लोगन पॉल ने रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज किया। चूंकि ट्राइबल चीफ को हमेशा द ब्लडलाइन मेंबर्स का साथ मिलता आया है, उसी तरह इस बार भी द उसोज़ और सोलो सिकोआ ने उन्हें अपना टाइटल रिटेन करने में मदद की।

ये मैच इसलिए भी दिलचस्प बन पाया क्योंकि इसमें लोगन के भाई जेक पॉल ने एंट्री लेकर सबको चौंका दिया था। हालांकि अंत में लोगन को हार मिली, लेकिन इस तरह के संकेत जरूर कि वो भविष्य में अपने भाई के साथ मिलकर दुश्मनों की बुरी हालत हुए हुए नजर आ सकते हैं।

WWE रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page s

Quick Links

More from Sportskeeda



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments