Sunday, December 4, 2022
HomeBreaking News2 करोड़ रुपए शेयर बाजार में लगा दिए, 30 मिनट में 5.64...

2 करोड़ रुपए शेयर बाजार में लगा दिए, 30 मिनट में 5.64 लाख मुनाफा कमाया | Gujarat Crorepati Stock Investor; Ahmedabad | Bank Deposits 11,677 Crore

  • Hindi news
  • Company
  • Gujarat Crorepati Equity Investor; Ahmedabad | Bank deposits 11,677 Crore

अहमदाबादघंटा पहले: एम सागर

  • लिंक

गुजरात के अहमदाबाद में बैंक की गड़बड़ी की वजह से रमेश सागर नामक शख्स के खाते में 11,677 करोड़ रुपए जमा हो गए। अहमदाबाद में एम्ब्रोयडरी के व्यापारी हैं। वो 5 साल से शेयर बाजार में भी ट्रेडिंग करते हैं। रकम में से दो करोड़ रुपए उन्होंने शेयर बाजार में लगाए और करीब आधे घंटे में पांच लाख रुपए कमा लिए। भास्कर से बातचीत में रमेशभाई सागर ने कहा- मैं तुरंत फैसला लेता हूं, इसलिए लाभ कमाया।

चेक किया तो मेरी आंखें चौड़ी हो गईं
जिंदगी बदलने वाले पलों को याद करते हुए रमेशभाई सागर कहते हैं कि 26 जुलाई को रोज की तरह सुबह 9.30 ट्रेडिंग करने के लिए बैठा था। 2-3 ट्रेड किए, लेकिन उस दिन बाजार में ज्यादा चहल-पहल नहीं थी। 11.30 तक इंतजार किया। मैंने बैलेंस चेक किया तो मेरी आंखें चौड़ी हो गईं। खाते में 11677 आए।

कर कमाया
जब मेरे खाते में इतनी बड़ी राशि जमा हो गई, तो अचानक मुझे लगा कि पैसा थोड़े समय के लिए ही आया है, बैंक को रुपए वापस देने ही पड़ेंगे। मैंने सोचा कि इसे आधे घंटे के लिए निवेश करूं और जो भी लाभ मिले उसे बुक करूं और जो रुपए गलती से आए हैं उसे बैंक वापस ले ले। मैं रोजाना ट्रेडिंग करता हूं, लेकिन अधिकतम 25 हजार रुपए का करता था। अब मेरे खाते में 11677 करोड़ रुपए आए।

30 564 2 1 1663312889

बाजार में लगाए 2 करोड़ रुपए
मैंने खाते में जमा हुए पैसे में से लगभग 2 करोड़ रुपए बैंक निफ्टी कॉल-पुट में कारोबार किया। उस समय रुपए शेयर बाजार में निवेश करते समय मैंने एक बार नुकसान के बारे में सोचा था, लेकिन मुझे शेयर बाजार का ज्ञान था, इसलिए मुझे ज्यादा डर नहीं लगा।

निर्णय ले लेता हूं
खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मैंने इसके बारे में नहीं सोचा और मुझे अचानक से 5 लाख रुपए का मुनाफा हुआ, तो मुझे अच्छा लगा। अब बहुत सार्वजनिक हो गई है। के लोगों और परिवार ने भी कहा कि बैलेंस आया और निवेश किया। चलाया यह बहुत अच्छी बात है। अपनी निर्णय शक्ति के बारे में उनका कहना है कि xyz जो कुछ भी हुआ, मैं तुरंत निर्णय ले लेता हूं।

बाजार में कैसे कारोबार करना शुरू किया?
था। बाजार का कारोबार करता था। कहा कि शेयर बाजार में थोड़ा निवेश करना अच्छा रहेगा। तब से 4-5 साल से थोड़ा-अधिक मैं कुछ शेयर बाजार में कारोबार भी करता हूं। दोस्त को पता चला या नहीं, इस बारे में रमेशभाई का कहना है कि वह इस समय शहर से बाहर हैं और संपर्क में नहीं हैं।

पता चला तो उन्होंने पार्टी मांगी
जब आसपास के दोस्तों को पता चला तो उन सभी से एक पार्टी देने के लिए कई फोन आए कि ‘भाई, पार्टी चाहिए।’ कहा, ‘एक बार पैसे वापस आने दो।’ पार्टी के लिए करीब 500 आए। अगर आप हर एक के लिए पार्टी करते हैं, तो आधा रुपया पार्टी में ही इस्तेमाल हो जाएगा। सोचा की एक बड़ी पार्टी करते हैं।

30 564 3 1663312933

अन्य व्यक्ति के पास भी इतनी राशि जमा हुई थी, लेकिन उन्होंने नहीं उठाया मौके का फायदा
रमेशभाई ने कहा कि उस दिन मेरी तरह बिहार में भी एक व्यक्ति के खाते में पैसा जमा हुआ था। वहां भी उतनी ही रकम का ट्रांसफर किया गया था, लेकिन उसने निवेश नहीं किया। यह देखा कि बैलेंस आ गया है। ने कहा कि मौका मिले तो चौका लगा देना चाहिए।

खेती में काम किया, अहमदाबाद में नौकरी की
सिर्फ सातवीं तक पढ़ाई की है और मैंने अपनी पढ़ाई पोरबंदर में की है। 3-4 खेती में काम किया। फिर लगभग 16 वर्ष की आयु में अहमदाबाद आया था। आकर एम्ब्रोयडरी का काम में नोकरी करता था। 4-5 साल की नौकरी करने के बाद 2008 में अपना काम शुरू किया था।

30 564 4 1 1663312954

See also  CNBC Awaaz Live: Share Market Live Updates | First Trade News | Business & Finance News | 3 October - CNBC Awaaz.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments