Monday, February 6, 2023
HomeBusiness100, 200 रुपए जैसे छोटे नोटों पर बड़ी खबर, RBI करने जा...

100, 200 रुपए जैसे छोटे नोटों पर बड़ी खबर, RBI करने जा रहा ये काम | RBI Reserve Bank of India will Solve Problem of 5-10-50 Small Notes Currency

RBI छोटे नोटों दिक्कत दूर करने के लिए एक ख खास कदम उठाने जा रहा है है. क्योंकि बार खुल्ले यानी चेंज को लेकर परेशान हो जाते हैं हैं.

Reserve Bank of India

Image Credit source: File Photo

Reserve Bank of India: देश छोटे नोटों की दिक दिक्कत दूर करने के लिए आरबीआई एक खास कदम उठाने जा रहा है है. क्योंकि बार खुल्ले यानी चेंज को लेकर परेशान हो जाते हैं हैं. There are several ways you can earn your money. There are several ways to avoid a problem. There are several ways you can earn your money. How to earn your money भारतीय the costs Anyway. इसके आरबीआई एटीएम में छोटे नोटों की की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रहा है है.

रिज Ike बैंक इंडिय इंडिया एटीएम में में और 100 और 200 नोटों की संख्या बढ़ाने के लिए गाइडलाइंस भी जारी कर सकता है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है सकता सकता सकता सकता सकता सकता सकता सकता इसके ही आरबीआई यूपीआई आधारित एटीएम लगाने पर भी विचार कर कर ike है. यूपी एटीएम से लोग छोटे छोटे छोटे ट्रांजैक्शन कर सकेंगे सकेंगे. There are several ways you can earn your money.

How does it work?

बता कि आरबीआई के अधिकारियों ने शिकायतों के बाद इस बात का संज्ञान में लिया लिया. खुले को लेकर आ रही समस्या पर इस महीने रिज रिज रिज रिज बैंक अधिकारियों की बैठक बैठक हुई हुई हुई हुई हुई हुई हुई हुई हुई हुई. इस में कई सुझाव दिए गए है इनमें इनमें यूपीआई एटीएम से लेकर अधिक छोटे नोटों ब ब बाजार में जैसे कदमों पर बात हुई हुई.

See also  Twitter Founder Jack Dorsey's Apology Amid Elon Musk's Change Overdrive

How does it work?

सूत्रों अनुसार अनुसार, 5, 10, 50 रुपए छोटे नोटों पर भी भी भी भी कुछ काम करने जा रहा है है. क्योंकि को बाजार बाजार में में में में में में में में में रुपए रुपए नोट सिक्के बहुत कम कम देखने देखने को है है. There are several ways you can pay. तो नोटों की कमी कमी चलते उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको उनको रुपए करने करने पड़ते हैं हैं. क्योंकि को बैंक से छोटे छोटे नोट कम कम ही मिलते हैं हैं और बाजार में भी लोगों छोटे नोट बहुत कम कम देखने को है है है.

How does it work?

बता कि बाजार और आम लोगों के बीच छोटे नोटों नोटों की संख्या दिन दिन पर कम कम होती जा रही है है. जब जनता बाजार में खुले पैसे कराने जाते हैं तो उनको उनको भी भी भी छोटे नोट नहीं मिलते हैं हैं. जिससे को खुले पैसों के लिए इध इध इध उदर के के कारण काफी परेशान होना पड़ता है है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments