Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessसातवें आसमान पर सोने-चांदी के दाम

सातवें आसमान पर सोने-चांदी के दाम

Gold price update: वेडिंग में सोना और खरीदारी का प्लान कर कर कर कर लोगों लिए लिए जरू जरू ike खबर है ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। शादियों मौसम सोने औ औ औ चांदी की कीमत में बढ़ोतरी का का दौर है ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। इस हफ्ते के पांचवें और आखिरी दिन भी पीली पीली धातू के में तेजी द द ie की गई है ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। शुक्रवार सोना सोना 157 रुपये प्रति ग्राम ग्राम की दर से महंगा हुआ जबकि चांदी की कीमत में में 773 रुपये किलो की दर बढ़ोतरी दर्ज दर्ज की।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

इस तेजी के बाद शुक्रवार को सोना करीब 54000 ike ुपयेct इस तेजी के बावजूद फिलहाल लोगों के पास सोना का करीब 2200 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 13800 प्रति किलो से भी ससct शर्राफा बाजार के जानकारों की मानें तो अभी सोने और चांदी के दामों में बढ़ोतरी का दौर जर जारी रह ह सकतct है।।।।। सोने सोने सोने सोने centr

इस हफ्ते के पांचवें पांचवें शुक्रवार शुक्रवार को सोना सोना सोना सोना सोना सोना सोना सोना सोना सोना ik ik प्रति ग्राम ग्राम की तेजी के साथ साथ साथ साथ साथ साथ साथ साथ साथ साथ साथ रुपये रुपये प पिछले कारोबारी दिन गुरुवार गुरुवार को सोना सोना प्रति दर से से से से महंगा होकर होकर 53780 प्रति ग्राम पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर बंद हुआ था।

See also  Creta की बोलती बंद करने आ गई 6 एयरबैग्‍स वाली नई धांसू कार, सेफ्टी के मामले में 5 Star Rating..

शुक्रवार सोने के साथ साथ साथ चांदी चांदी (silver price) कीमत में भी तेजी तेजी दर्ज की गई ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। ।।।। गई गई गई गई गई गई गई गई गई गई चांदी चांदी 773 रुपये तेजी के साथ साथ 66131 रुपये किलो पर हुई हुई ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। जबकि कारोबारी दिन गुरुवार गुरुवार चांदी चांदी (silver speed) 640 रुपये किलो की बढ़त के साथ साथ 65358 रुपये किलो के स CT

14 and 24 months ago

इस तरह शुक्रवार को 24 कैरेट वाला सोना 157 महंगा होकर 53937 रुपये, 23 कैरेट वाला सोना 156 रुपया महंगा होकर 53721 रुपये, 22 कैरेट वाला सोना 133 रुपया महंगा होकर 49406 रुपये, 18 कैरेट वाला महंगा 118 रुपया महंगा होकर 40453 रुपये और 14 कैरेट वाला सोना 92 रुपये होकर होकर होकर 31553 रुपये प्रति 10 ग्राम स्तर पर बंद हुआ ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।। ।।।।।।।।

ऑलटाइम से सोना करीब करीब करीब करीब और और चांदी चांदी 13800 रुपये ह रहा है सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता सस्ता

सोना अपने ऑलटाइम हाई से करीब करीब करीब 2263 प्रति प्रति ग्राम ग्राम सस्ता बिका रहा रहा ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। ।।।।।।। आपको दें कि सोने ने ने अगस्त 2020 में ऑलटाइम हाई बनाया था।।।।।।।।।।।। उस सोना सोना सोना 56200 रुपये दस ग्राम के स्तर तक चल चल चल गया था।।।।।।।।।।।।।।।।। वहीं अपने उच्चतम स्तर से करीब करीब करीब करीब करीब करीब रुपये प्रति की दर से सस्ता मिल रहा था।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। 79980 times per year

See also  Hailed as 'next Warren Buffet', Sam Bankman, whose crypto empire crashed, held

How does it work?

सर्राफा के जानकारों की मानें तो वेडिंग सीजन में अभी काफी समय हुए हैं हैं ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।। ऐसे आने वाले दिनों सोना और चांदी की कीमत तेजी तेजी का दौर जारी जारी।।।।।।।।। साथ इन लोगों क का कहना है कि जल्द ही नए साल साल 2023 में के भाव अपने उच्चतम स्तर के पास या फिर पार र जाएगा।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। जाएगा जाएगा जाएगा जाएगा ऐसे अगर आपके यहां भी शादी शादी है है आपको सोना खरीदना है आप आप जल्द से जल्द खरीद लें ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। How does it work?

शादी-के मौसम में सोने और चांदी के दाम उठापटक उठापटक लगातार है ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। सोने चांदी के दाम कभी बढ़ जाते हैं तो कभी लुढ़क लुढ़क जाते।।।।।।।।। इससे के सीजन में गहने खरीददार पशोपेश की स्थिति में हैं कि उनके सोने सोनेर चांदी की खरीदना कब ठीक रहेगा यानी सस्ता ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। इस इस पूरे कारोबारी हफ्ते के दौरान सोना और के दाम में लगातार तेजी तेजी दर्ज ।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।

How to earn your money

22 कैरेट और 18 कैरेट जूलरी के खुदरा रेट जानने के लिए लिए लिए लिए लिए लिए लिए लिए लिए लिए लिए लिए लिए लिए लिए लिए लिए मिस्ड सकते हैं हैं हैं हैं ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। सकते सकते ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।।।।।।।।।।।।।। कुछ ही देर में एसएमएस (SMS) or SMS How to earn your money www.ibja.co या ibjarates.com How does it work?

See also  L&T Stocks | Tech Mahindra Stocks: Stocks in news: Adani Enterprises, L&T, BPCL, Tech Mahindra, PNB, GAIL

How does it work?

अगर अब सोने की शुद शुद शुद शुद जांचना चाहते तो इसके लिए सरकार र ओर एक एप एप बनाया गया है ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। बीआईएस ऐप से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर हैं हैं।।।।। इस के जरिए आप न सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं हैं बल्कि इससे जुड़ी कोई शिकायत भी कर सकते।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

24 hours a week

आपको दें कि कि 24 कैरेट का सबसे सबसे शुद्ध माना जाता है है इस इस सोने से गहने नहीं बनाए जा सकते हैं क क क जेवर या फिर आभूषण बनाने ज्यादात ज्यादात ज्यादात ज्यादात का का प्रयोग किया जाता।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। 24 कैरेट गोल्ड 99.9 फीसदी होता है और और 22 लगभग 91 प्रतिशत शुद्ध होता ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। 22 गोल्ड में में 9% अन्य जैसे तांबा तांबा तांबा, चांदी, मिलाकर जेवर तैयार किया किया जाता है है, जबकि 24 कैरेट सोना शानदार होता है उसके आभूषण नहीं नहीं बनाए सकते।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। इसलिए दुकानदार दुकानदार कैरेट कैरेट सोने की की की बिक्री करते हैं ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments