Monday, December 5, 2022
HomeScience/Technologyसर्दी में आपको भी है नॉर्मल या गर्म पानी पीने की आदत,...

सर्दी में आपको भी है नॉर्मल या गर्म पानी पीने की आदत, तो बाजार से खरीद लाएं ये तापमान बताने वाली बोटल

हम आपको कुछ ऐसी बोटल प्रकार के बारे में बताने जा रहे हैं, जो टैंपरेचर सेंसर के साथ आती हैं. बोतल के अंदर मौजूद पानी, चाय या फिर अन्य तरल पदार्थ के तापमान का पता चलता रहता है.

water bottle

Image Credits Source: Amazon

कई हिस्सों में सर्दियां लगभग आ गई हैं. ऐसे में हर कोई अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए ठंडा पानी नहीं पीता है. तो गर्म पानी सेवन ज्यादा बेहतर मानते हैं. जो दफ्तर हैं या फिर मुश्किल हो उन्हें है या फिर है.

आप कुछ ऐसी बोटल इस्तेमाल कर सकते हैं, सेंसर के साथ आती हैं. बोतल के अंदर मौजूद पानी, चाय या फिर अन्य तरल पदार्थ के तापमान का पता चलता रहता है. यूजर्स को हाथ पर पानी डालने की जरूरत नहीं होगी पानी कितना या ठंडा है.

में है इनबिल्ट बैटरी

के अंदर बैटरी आती , जो अपना काम करती रहती है भी यूजर्स उसे इस्तेमाल लगे सेंसर मदद के के तापमान की जानकारी शेयर करती रहेगी. लाइट्स के साथ आने वाले इन नंबर के साथ यूजर्स को सिग्नल भी देता है. के तहत ज्यादा गर्म होने पर लाल लाइट और ठंडा पर ग्रीन नजर आता है.

और मौजूद मौजूद

के बोटल फ्लिपकार्ट और इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. इन्हें आप इंटरनेट पर सर्च सकते हैं कर सकते हैं. फ्लिकार्ट पर हमें ये 300 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लिस्टेड नजर आई हैं. आप स्थानीय बाजार से भी खरीद सकते हैं.

सामान को खरीदने से पहले उसकी डीटेल्स पढ़ लें

मौजूद किसी भी सामान को खरीदने से पहले देख लें कि उस पर वारंटी आदि दे रहा या नहीं. रिटर्न पॉलिसी को भी चेक कर लें.

See also  Best deals on phones, watches and more

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments